संसद की सुरक्षा में चूक की जांच: आरोपियों को आमने-सामने लाया गया |

संसद की सुरक्षा में चूक की जांच: आरोपियों को आमने-सामने लाया गया

संसद की सुरक्षा में चूक की जांच: आरोपियों को आमने-सामने लाया गया

:   Modified Date:  December 20, 2023 / 11:29 PM IST, Published Date : December 20, 2023/11:29 pm IST

नयी दिल्ली, 20 दिसंबर (भाषा) संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में गिरफ्तार सभी छह आरोपियों का बुधवार को एक-दूसरे से आमना-सामना कराया गया ताकि विशेष प्रकोष्ठ घटनाक्रम की पुष्टि कर सके। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सभी छह आरोपियेां को दिल्ली पुलिस विशेष प्रकोष्ठ की पांच अलग-अलग इकाइयों में रखा गया है, जहां सुरक्षा एजेंसियां उनसे कई बार पूछताछ कर चुकी हैं।

सूत्रों ने बताया कि बुधवार को उन्हें विशेष प्रकोष्ठ के ‘काउंटर इंटेलिजेंस’ (सीआई) कार्यालय ले जाया गया और एक-दूसरे से उनका आमना-सामना कराया गया।

उन्होंने बताया कि उनमें से दो आरोपियों – नीलम और मनोरंजन – को पहले से ही न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित सीआई के कार्यालय में रखा गया था, जबकि चार अन्य को विभिन्न जगहों से लाया गया।

चार आरोपियों-सागर शर्मा, मनोरंजन डी, नीलम और अमोल शिंदे की सात दिनों की पुलिस हिरासत की अवधि बृहस्पतिवार को समाप्त होगी।

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ता कुछ और दिनों के लिए चारों की हिरासत का अनुरोध कर सकते हैं क्योंकि अब भी कई पहलुओं की जांच बाकी है। दो अन्य आरोपियों-ललित झा और महेश कुमावत द्वारा जिन मोबाइल फोन को नष्ट किए जाने की बात कही गई है, उनका डेटा अभी तक हासिल नहीं किया जा सका है।

भाषा सिम्मी रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)