पंजाब के कांग्रेस नेताओं ने भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों पर चर्चा की |

पंजाब के कांग्रेस नेताओं ने भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों पर चर्चा की

पंजाब के कांग्रेस नेताओं ने भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों पर चर्चा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : November 26, 2022/9:29 pm IST

नयी दिल्ली, 26 नवंबर (भाषा) पंजाब के कांग्रेस नेताओं ने अगले महीने राज्य में प्रवेश करने वाली भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के संबंध में शनिवार को यहां बैठक की।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बैठक बुलाई थी, जिसमें मनीष तिवारी के अलावा पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी सहित राज्य के कई पार्टी सांसदों ने भाग लिया ।

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता प्रताप सिंह बाजवा के अलावा पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग भी इस बैठक में मौजूद थे।

वेणुगोपाल ने बैठक के बाद एक तस्वीर साझा करते हुये ट्वीट किया, ‘‘पांच नदियों की भूमि पंजाब उत्सुकता से भारत जोड़ो यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा है, जो एक शक्तिशाली नदी की तरह भारत की हृदयभूमि से गुजर रही है । (यात्रा की) तैयरियों की समीक्षा एवं कार्य योजना तैयार करने के लिये कांग्रेस मुख्यालय में एक बैठक आयोजित की गयी जिसमें पार्टी के पंजाब के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया।’’

इस बैठक में पटियाला से पार्टी सांसद एवं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर उपस्थित नहीं थीं।

वेणुगोपाल यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने के उद्देश्य से राजस्थान जायेंगे । प्रदेश में अगले महीने भारत जोड़ो यात्रा प्रवेश कर रही है । कांग्रेस की राजस्थान इकाई मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के नेतृत्व के मुद्दे पर फिलहाल आपस में बंटी हुई है।

भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल मध्यप्रदेश में है और दिसंबर के पहले सप्ताह में यह राजस्थान में प्रवेश करेगी। इसके बाद यह यात्रा दिल्ली पहुंचेगी और फिर हरियाणा जायेगी जहां से यह पंजाब में प्रवेश करेगी ।

भाषा रंजन रंजन माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers