पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने मारपीट की और बेटे तेजिंदर को पगड़ी भी नहीं पहनने दी : प्रीतपाल सिंह |

पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने मारपीट की और बेटे तेजिंदर को पगड़ी भी नहीं पहनने दी : प्रीतपाल सिंह

पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने मारपीट की और बेटे तेजिंदर को पगड़ी भी नहीं पहनने दी : प्रीतपाल सिंह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : May 6, 2022/5:03 pm IST

नयी दिल्ली, छह मई (भाषा) पंजाब पुलिस द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को इस सिलसिले में अपहरण का मामला दर्ज किया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि बग्गा की गिरफ्तारी से पहले स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी गयी थी।

पंजाब पुलिस ने कहा कि पिछले महीने मोहाली में बग्गा के खिलाफ दर्ज एक मामले के सिलसिले में बग्गा को उसके दिल्ली स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया। बग्गा भाजपा की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, बग्गा के पिता ने शिकायत की कि शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे कुछ लोग उनके घर आए और उनके बेटे को ले गए।

दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी थाने में बग्गा के अपहरण का मामला दर्ज किया है।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पंजाब पुलिस ने बग्गा को गिरफ्तार करने से पहले दिल्ली में स्थानीय पुलिस को सूचित नहीं किया।

बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह ने आरोप लगाया कि पंजाब पुलिस के जवानों ने उनके चेहरे पर मुक्के मारे और उनके बेटे तेजिंदर को गिरफ्तार करते समय उसे पगड़ी भी नहीं पहनने दी।

प्रीतपाल सिंह ने कहा कि उनके बेटे को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस के 10 से 15 जवान जनकपुरी स्थित उनके घर में जबर्दस्ती घुस गए और बग्गा को गिरफ्तार कर लिया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने जनकपुरी थाने के बाहर धरना दिया और पंजाब पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने पिछले महीने भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने मोहाली में रहने वाले सन्नी अहलूवालिया नामक एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर यह मामला दर्ज किया था।

पंजाब पुलिस ने बताया कि एक अप्रैल को दर्ज की गई प्राथमिकी के मुताबिक, 30 मार्च को बग्गा ने दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास के बाहर भाजपा युवा मोर्चा के विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया था और कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

भाषा रवि कांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)