पीडब्ल्यूडी ने अधिकारियों को सेवा से बाहर हो चुके वाहनों का निस्तारण करने को कहा |

पीडब्ल्यूडी ने अधिकारियों को सेवा से बाहर हो चुके वाहनों का निस्तारण करने को कहा

पीडब्ल्यूडी ने अधिकारियों को सेवा से बाहर हो चुके वाहनों का निस्तारण करने को कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 11, 2021/6:12 pm IST

नयी दिल्ली, 11 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली सरकार के एक आदेश के बाद लोक निर्माण विभाग ( पीडब्ल्यूडी) ने अपने सभी अधिकारियों को सेवा से बाहर और खराब पड़े वाहनों का निस्तारण सुनिश्चित करने और एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने कहा कि इस कदम का लक्ष्य कार्यालय परिसरों के पार्किंग क्षेत्रों में खराब पड़े या इस्तेमाल से बाहर हो चुके वाहनों को हटाकर जगह खाली करना और नीलामी में इन वाहनों की बेहतर कीमत हासिल करना है।

उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने अगस्त में अपने सभी विभागों को खराब वाहनों का निस्तारण करने का निर्देश दिया था, जिसके बाद यह कदम उठाया गया। इन वाहनों की श्रेणी में वैसे वाहन शामिल हैं, जो 15 साल तक सेवा दे चुके हैं और अब इस्तेमाल से बाहर हो गये हैं या फिर खराब हैं और आगे उनका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

दिल्ली-एनसीआर में 10 साल से ज्यादा पुराने डीजल वाहनों का इस्तेमाल नहीं हो सकता है इसलिए या तो उन्हें इस्तेमाल से बाहर कर दिया गया या वैसे राज्यों में भेज दिया गया, जहां ये कुछ और साल चल सकते हैं। सरकार ऐसे वाहनों की नीलामी कर उसका निपटारा करती है। वहीं खराब हो चुके वाहन सामान्य तौर पर कबाड़ के तौर पर बेच दिए जाते हैं।

भाषा स्नेहा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers