राजस्थान में अगले कुछ दिनों में कई संभाग में बारिश की संभावना |

राजस्थान में अगले कुछ दिनों में कई संभाग में बारिश की संभावना

राजस्थान में अगले कुछ दिनों में कई संभाग में बारिश की संभावना

:   Modified Date:  August 18, 2023 / 03:11 PM IST, Published Date : August 18, 2023/3:11 pm IST

जयपुर, 18 अगस्त (भाषा) राजस्थान में आने वाले दिनों में कई संभाग में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जयपुर मौसम केंद्र की तरफ से शुक्रवार को यह जानकारी दी गई।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आज कम दबाव का क्षेत्र उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी व पश्चिम बंगाल, उड़ीसा तट के ऊपर बना हुआ है। इसके आगामी 2-3 दिनों में उत्तरी उड़ीसा-छत्तीसगढ़ की ओर आगे बढ़ने की संभावना है।

उपरोक्त तंत्र के असर से आगामी तीन-चार दिन पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, भरतपुर, जयपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून सक्रिय होने तथा बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है।

इससे 19-20 अगस्त को कोटा, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर व अजमेर संभाग के कुछ भागों में बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। बारिश की गतिविधियां 21 अगस्त को धौलपुर, भरतपुर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में जारी रहने की संभावना है।

वहीं पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों को छोड़कर जोधपुर, बीकानेर संभाग में 19 से 21 अगस्त को कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को भी कोटा, भरतपुर, जयपुर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र के कुछ भागों में बादल गरजने के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

भाषा पृथ्वी नरेश प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)