रूपाला को चुनाव मैदान से नहीं हटाने पर राजपूत समुदाय ने नये सिरे से प्रदर्शन शुरू करने की चेतावनी दी |

रूपाला को चुनाव मैदान से नहीं हटाने पर राजपूत समुदाय ने नये सिरे से प्रदर्शन शुरू करने की चेतावनी दी

रूपाला को चुनाव मैदान से नहीं हटाने पर राजपूत समुदाय ने नये सिरे से प्रदर्शन शुरू करने की चेतावनी दी

:   Modified Date:  April 19, 2024 / 10:37 PM IST, Published Date : April 19, 2024/10:37 pm IST

अहमदाबाद, 19 अप्रैल (भाषा) क्षत्रिय समुदाय के कुछ सदस्यों ने शुक्रवार को कहा कि राजकोट लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार पुरुषोत्तम रूपाला को नहीं हटाने के पार्टी के फैसले के खिलाफ वे नये सिरे से विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे।

हाल में एक चुनावी रैली में रूपाला द्वारा दिए गए बयान कि कई राजपूत शासकों ने ब्रिटिश और अन्य विदेशी आक्रमणकारियों के साथ सहयोग किया व उनसे ‘‘रोटी और बेटी’’ संबंध रखे, को लेकर समुदाय नाराज है।

रूपाला ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी, लेकिन इससे क्षत्रिय समुदाय का रोष नहीं थमा।

पिछले कुछ हफ्तों से हो रहे विरोध प्रदर्शन के बावजूद रूपाला ने 16 अप्रैल को इस सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

राजपूत समन्वय समिति के प्रवक्ता करणसिंह चावड़ा ने कहा, ‘‘चूंकि भाजपा ने उन्हें हटाने से इनकार कर दिया, इसलिए गुजरात की सभी 26 सीटों पर पार्टी की हार सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष राजपूत नेताओं की एक बैठक हुई।’’

उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शनों में भाजपा पदाधिकारियों को चुनाव प्रचार करने से रोकना, राज्य भर में महिलाओं का क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठना और समर्थन के लिए अन्य समुदायों के साथ बातचीत करना शामिल होगा।

समुदाय ने भाजपा से शुक्रवार तक रूपाला के बजाय किसी अन्य को उम्मीदवार बनाने को कहा था। 19 अप्रैल नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख थी। गुजरात की सभी 26 सीटों पर सात मई को मतदान होगा।

चावड़ा ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा ने 24 करोड़ राजपूतों को हल्के में लिया है। अगर भाजपा को राजपूतों के वोट नहीं चाहिए, तो हमें भी उनकी जरूरत नहीं है। हम केवल रूपाला को ही नहीं, बल्कि गुजरात में भाजपा के सभी उम्मीदवारों को हराने की कोशिश करेंगे। वोट हमारा हथियार है।

चावड़ा ने दावा किया, ‘‘सत्तारूढ़ पार्टी की हार सुनिश्चित करने के लिए हम भाजपा के खिलाफ सबसे मजबूत उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।’’

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)