बजट सत्र में अब तक राज्यसभा में हुआ संपूर्ण कामकाज, मंगलवार को हो सकता है प्रधानमंत्री का जवाब |

बजट सत्र में अब तक राज्यसभा में हुआ संपूर्ण कामकाज, मंगलवार को हो सकता है प्रधानमंत्री का जवाब

बजट सत्र में अब तक राज्यसभा में हुआ संपूर्ण कामकाज, मंगलवार को हो सकता है प्रधानमंत्री का जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : February 5, 2022/9:12 pm IST

नयी दिल्ली, पांच फरवरी (भाषा) संसद के वर्तमान बजट सत्र के पहले सप्ताह के दौरान राज्यसभा में 100 प्रतिशत कामकाज हुआ। इस दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई जिसका जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मंगलवार को दिए जाने की संभावना है।

सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन के सुचारू से चलने की सराहना की और सदस्यों का आह्वान किया कि वे इस भावना को जारी रखें।

सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब लोकसभा में सोमवार शाम और राज्यसभा में मंगलवार को दे सकते हैं।

अधिकारियों के अनुसार, बजट सत्र के पहले सप्ताह में 15 घंटे और 17 मिनट की कार्य अवधि का भरपूर उपयोग किया और 100 प्रतिशत कामकाज हुआ।

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में अब तक 26 सदस्यों ने भाग लिया। अब तक कुल सात घंटे और 41 मिनट की चर्चा हो चुकी है। सदन ने इसके लिए कुल 12 घंटे का समय तय किया है।

प्रधानमंत्री की ओर से जवाब देने के बाद वित्त वर्ष 2022-23 के केंद्रीय बजट पर 11 घंटे की चर्चा होगी जिसका जवाब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को देंगी।

अधिकारियों का कहना है कि बजट सत्र के पहले सप्ताह में राज्यसभा में तीन दिनों के दौरान 25 तारांकित प्रश्नों के उत्तर मौखिक रूप से दिए गए। सदन में कुल 15 गैर सरकारी विधेयक पेश किए गए हैं।

भाषा हक हक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)