बीजद समर्थकों के साथ झड़प में एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत, सात अन्य घायल |

बीजद समर्थकों के साथ झड़प में एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत, सात अन्य घायल

बीजद समर्थकों के साथ झड़प में एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत, सात अन्य घायल

:   Modified Date:  May 16, 2024 / 01:31 PM IST, Published Date : May 16, 2024/1:31 pm IST

बेरहामपुर (ओडिशा), 16 मई (भाषा) ओडिशा के गंजाम जिले में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थकों के बीच झड़प होने से एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उसने बताया कि यह घटना बुधवार रात को खल्लीकोट थाना क्षेत्र के श्री कृष्णा सरनापुर गांव में चुनाव प्रचार के लिए पोस्टर लगाने को लेकर हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान इसी गांव के निवासी दिलीप कुमार पाहाना (28) के रूप में की गई है जिसने एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार एक उम्मीदवार के पोस्टर को लगाने को लेकर झड़प हुई और दोनों पक्षों ने धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि घायलों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं ने खल्लीकोट विधानसभा सीट से बीजद उम्मीदवार और मौजूदा विधायक सूर्यमणि वैद्य के घर के पास खड़े कई वाहनों में कथित तौर पर तोड़फोड़ की और थाने के पास सड़क को अवरुद्ध कर दिया।

उन्होंने विधायक और उनके पति दैतारी बहेरा की गिरफ्तारी की भी मांग की।

बैद्य इस सीट से दोबारा चुनाव लड़ रही हैं जबकि भाजपा ने पूर्व विधायक पूर्ण चंद्र सेठी को उम्मीदवार बनाया है। खल्लीकोट विधानसभा सीट अस्का संसदीय क्षेत्र में पड़ती है जहां विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए मतदान एक साथ 20 मई को होगा। खल्लीकोट सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।

इस बीच राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) निकुंज बिहारी धल ने इस घटना पर चिंता व्यक्त की और जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक से तुरंत शांति बहाल करने को कहा। उन्होंने चुनाव के दौरान हिंसा को रोकने के लिए सभी उपाय करने का निर्देश दिया।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस घटना की निंदा की और मृतक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘खल्लीकोट क्षेत्र में हिंसा की अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना से बहुत परेशान और दुखी हूं। हिंसा की ऐसी घटनाओं का हमारे लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है। मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं।’

पटनायक ने लिखा, ‘उस परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है जिन्होंने अपने प्रियजन को खो दिया है। मैं उन लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं जो घायल हुए हैं। मुझे यकीन है कि पुलिस इस जघन्य अपराध के अपराधियों के खिलाफ कड़ी और उदाहरण प्रस्तुत करने वाली कार्रवाई करेगी।’

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भी झड़प पर चिंता व्यक्त की और कहा कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए।

भाषा

शुभम राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers