जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में निर्वाचन अधिकारी ने कतार में खड़े होकर मतदान किया |

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में निर्वाचन अधिकारी ने कतार में खड़े होकर मतदान किया

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में निर्वाचन अधिकारी ने कतार में खड़े होकर मतदान किया

:   Modified Date:  April 19, 2024 / 06:41 PM IST, Published Date : April 19, 2024/6:41 pm IST

जम्मू, 19 अप्रैल (भाषा) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक मतदान केंद्र पर उस वक्त एक असामान्य दृश्य दिखा जब उधमपुर संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी ने कतार में खड़े होकर अपनी बारी आने पर मताधिकार का इस्तेमाल किया।

मूल रूप से पंजाब के निवासी राकेश मिन्हास (34) कठुआ शहर में सिंचाई विभाग में स्थापित एक मतदान केंद्र पहुंचे और अपनी बारी का इंतजार करने के बाद वोट डाला।

राकेश मिन्हास और उनकी पत्नी सलोनी राय 2016 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं। उन्हें अगस्त 2022 में दमन-दीव से जम्मू-कश्मीर में प्रतिनियुक्त किया गया था, और बाद में उन्हें कठुआ व उधमपुर जिलों के उपायुक्त के रूप में तैनात किया गया।

उधमपुर, कठुआ, डोडा, किश्तवाड़ और रामबन के पांच जिलों में फैली उधमपुर संसदीय सीट पर मतदान जारी है, जिसमें केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, कांग्रेस उम्मीदवार व दो बार के पूर्व सांसद चौधरी लाल सिंह और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) उम्मीदवार व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री जी. एम. सरूरी समेत 12 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत तय होगी।

बाद में, मिन्हास ने स्याही लगी अपनी उंगली दिखाई और निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के रुझान पर संतोष व्यक्त किया।

मिन्हास ने संवाददाताओं से कहा, “हमें अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए। यहां तक कि अगर कतार हो भी, तो वोट डालने में केवल 15 से 20 मिनट लगते हैं।”

भाषा जोहेब सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)