251 रुपए में स्मार्ट फोन देने का झांसा देकर अरबों की ठगी करने वाले ने अब काजू-बादाम के नाम लगाया करोड़ो का चूना | Rs 251 smartphone man Mohit Goel now accused of dry fruits fraud arrested

251 रुपए में स्मार्ट फोन देने का झांसा देकर अरबों की ठगी करने वाले ने अब काजू-बादाम के नाम लगाया करोड़ो का चूना

251 रुपए में स्मार्ट फोन देने का झांसा देकर अरबों की ठगी करने वाले ने अब काजू-बादाम के नाम लगाया करोड़ो का चूना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 12, 2021/10:45 am IST

नोएडाः उत्तर प्रदेश की गौतम बुद्धनगर पुलिस ने बोगस कंपनी बनाकर लोगों को करोड़ों रुपए का चुना लगाने वाले गिरोह का खुलाया किया है। मामले में पुलिस ने ओम प्रकाश जांगीड़ और मोहित गोयल को गिरफ्तार किया है। बता दें कि मोहित गोयल वही शख्स है, जिसने लगभग 5 साल पहले रिंगिंग बेल नाम की कंपनी बनाकर भारत के करोड़ों लोगों को चूना लगाया था। बताया गया कि आरोपी मोहित और उनके गैंग ने बोगस कंपनी बनाकर लगभग 100 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है।

Read More: गोएयर ने कोविड-19 वैक्सीन की आपूर्ति शुरू की, पुणे से चेन्नई के लिए सात लाख खुराकों के साथ उड़ान

ऐसे लगाता था लोगों को चूना
एडिशनल पुलिस कमिश्नर लव कुमार (लॉ एंड ऑर्डर) ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों ने सेक्टर-62 स्थित कोरेंथम टावर में ’दुबई ड्राई फ्रूट्स एंड स्पाइस हब’ नाम से एक फर्जी ट्रेडिंग कंपनी खोली थी। ओमप्रकाश जांगिड़ को कंपनी का एमडी बनाया गया था, जबकि मोहित गोयल इसका प्रोमोटर था। गैंग के लोग देशभर की विभिन्न फर्मों से ड्राई फ्रूट्स, दाल, तेल, मसाले खरीदते थे। फर्म संचालकों का विश्वास जीतने के लिए होलसेलर कारोबारियों से बाजार रेट से महंगे दामों पर माल खरीदते थे। इसके बदले उन्‍हें 40 प्रतिशत पैसा एडवांस के तौर पर दे देते थे। बचे हुए पैसे के लिए चेक देते थे, जिसकी पेमेंट स्टॉप करा देते थे। इसके बाद दिल्‍ली, गाजियाबाद, गुड़गांव की विभिन्न मंडियों व रिटेलर कारोबारियों को सस्ते दाम में माल बेचते थे। इसका पेमेंट नगद होता था, जो वह आपस में बांट लेते थे। पुलिस गिरोह में शामिल अन्‍य आरोपियों की तलाश में जुटी है। उन्हें एडवांस के रूप में कुछ कैश भी दे देते थे। बाद में उनसे लाखों रुपए के ड्राई फ्रूट्स व अन्य सामान ले लेते थे और पैसे नहीं देते थे।

Read More: प्राइवेसी विवाद के बीच WhatsApp ने दूसरी बार दी सफाई, कहा- चैट पूरी तरह सुरक्षित

251 रुपए मे स्मार्ट फोन देने के नाम पर ठगी
बता दें कि साल 2015 में मोहित गोयल ने रिंगिंग बेल की एक कंपनी बनाई थी। इस कंपनी के जरिए मोहित ने दावा किया था कि महज 251 रुपए में मोबाइल देंगे। 251 रुपए स्मार्ट फोन खरीदने के लिए भारत के करोड़ों लोगों ने एडवासं बुकिंग कराया था, लेकिन मोहित इन लोगों को चूना लगाकर निकल गए थे।

Read More: मुरैना में जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत, मामले में जिला आबकारी अधिकारी को किया निलंबित, 4 पर केस दर्ज