लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की घोषणा पत्र समिति की दूसरी बैठक आयोजित |

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की घोषणा पत्र समिति की दूसरी बैठक आयोजित

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की घोषणा पत्र समिति की दूसरी बैठक आयोजित

:   Modified Date:  April 4, 2024 / 09:56 PM IST, Published Date : April 4, 2024/9:56 pm IST

नयी दिल्ली, चार अप्रैल (भाषा) लोकसभा चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की घोषणापत्र समिति की बृहस्पतिवार को दूसरी बैठक हुई जिसमें समिति के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह समेत इसके सदस्य शामिल हुए।

इस बैठक में पार्टी को विभिन्न वर्गों से मिले सुझावों पर विचार-विमर्श किया गया।

भाजपा मुख्यालय में हुई इस बैठक में भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव, किरण रीजीजू और अर्जुन राम मेघवाल शामिल हुए।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी बैठक में मौजूद थे।

घोषणापत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘विकसित भारत’ एजेंडे पर ध्यान केंद्रित किए जाने की उम्मीद है। मोदी लगातार गरीबों, युवाओं, महिलाओं और किसानों के लिए अपनी सरकार की प्राथमिकता को रेखांकित करते रहे हैं।

सत्तारूढ़ भाजपा अपने घोषणा पत्र में इनसे संबंधित मुद्दों को प्रमुखता दे सकती है।

चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र तैयार करने के लिए समिति ने अपनी पहली बैठक सोमवार को की थी। सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में भाजपा के आठ केंद्रीय मंत्री और तीन मुख्यमंत्री समेत कई नेता शामिल हुए।

भाजपा ने अपना घोषणापत्र तैयार करने के लिए 30 मार्च को रक्षा मंत्री और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सिंह की अध्यक्षता में 27 सदस्यीय समिति के गठन की घोषणा की थी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समिति की संयोजक हैं।

लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरणों में होने हैं। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

भाषा ब्रजेन्द्र माधव पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)