संयुक्त सम्मेलन में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई

संयुक्त सम्मेलन में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई

: , June 22, 2022 / 09:43 PM IST

जम्मू, 22 जून (भाषा) थल सेना, पुलिस और असैन्य अधिकारियों के एक संयुक्त सम्मेलन में बुधवार को यहां आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सेना की टाइगर डिवीजन ने संयुक्त सुरक्षा समन्वय सम्मेलन का आयोजन किया, जिसकी सह-अध्यक्षता जनरल ऑफिसर कमांडिंग, राइजिंग स्टार कोर, लेफ्टिनेंट जनरल पुष्पेंद्र सिंह और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश कुमार ने की तथा जम्मू तथा सांबा में सुरक्षाबलों की तैयारियों का समन्वय किया।

पवित्र अमरनाथ गुफा में बनने वाले हिम शिवलिंग के दर्शन के लिए 43 दिन लंबी यात्रा 30 जून को दो मार्गों-पहलगाम और बाल्टाल से शुरू होगी।

प्रवक्ता ने कहा, ‘उच्चस्तरीय बैठक के दौरान यात्रा के लिए खतरे की आशंका और सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई।’

उन्होंने कहा कि सम्मेलन में जम्मू के संभागीय आयुक्त रमेश कुमार, जम्मू और सांबा के उपायुक्त, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिरीक्षक स्तर के अधिकारी, राज्य खुफिया ब्यूरो के उप निदेशक, जम्मू और सांबा के फॉर्मेशन कमांडर और ब्रिगेड कमांडर शामिल हुए।

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने यहां भगवती नगर में तीर्थयात्रियों के मुख्य शिविर यात्री निवास और उसके आसपास मोर्चा संभालना शुरू कर दिया है।

भाषा नेत्रपाल अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)