नवरात्रि के आलोक में वैष्णो देवी गुफा की सुरक्षा की समीक्षा की गयी |

नवरात्रि के आलोक में वैष्णो देवी गुफा की सुरक्षा की समीक्षा की गयी

नवरात्रि के आलोक में वैष्णो देवी गुफा की सुरक्षा की समीक्षा की गयी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : September 27, 2021/10:09 pm IST

जम्मू, 27 सितंबर (भाषा) जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में स्थित प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी गुफा में वरिष्ठ अधिकारियों ने सात अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्रों से पहले सोमवार को सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा की । पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

उधमपुर रियासी संभाग के पुलिस उप महानिरीक्षक सुलेमान चौधरी ने कटरा में बैठक के दौरान सुरक्षा की समीक्षा की । माता के दर्शन के लिये कटरा में आधार शिविर है ।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि रियासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह और सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, रेलवे एवं खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा अन्य लोग इस बैठक में शामिल हुये ।

उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कटरा कस्बे और आसपास के इलाकों में सुरक्षा के किये गये व्यापक इंतजाम के बारे में जानकारी दी । इसके अलावा नौ दिवसीय त्यौहार के लिए मंदिर के रास्ते में किए जाने वाले विभिन्न सुरक्षा उपायों पर भी चर्चा की ।

प्रवक्ता ने बताया कि डीआईजी ने वैष्णो देवी गुफा की यात्रा, यात्रा के मार्ग, यात्रियों की सुरक्षा आदि के लिये किये गये इंतजाम की समीक्षा की । इसके अलावा यात्रियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर कोविड-19 उचित व्यवहार के अनुपालन की भी समीक्षा की।

प्रवक्ता ने कहा कि चौधरी ने पुलिस को नियमित आधार पर होटलों और अन्य आवासीय परिसरों की जांच करने के अलावा जमीनी स्तर पर काम करने वालों की सूची की समीक्षा करने और सोशल मीडिया की निगरानी करने का निर्देश दिया, ताकि कट्टरपंथ के नए तरीकों पर अंकुश लगाया जा सके।

भाषा रंजन नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)