भाजपा में शामिल हुए तेलंगाना के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम शशिधर रेड्डी |

भाजपा में शामिल हुए तेलंगाना के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम शशिधर रेड्डी

भाजपा में शामिल हुए तेलंगाना के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम शशिधर रेड्डी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : November 25, 2022/5:10 pm IST

नयी दिल्ली, 25 नवंबर (भाषा) अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एम. चेन्ना रेड्डी के बेटे और तेलंगाना कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. शशिधर रेड्डी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया।

भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, सर्बानंद सोनोवाल, तेलंगाना प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बी संजय कुमार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डी के अरुणा और राज्यसभा सदस्य के लक्ष्मण सहित अन्य नेताओं की मौजूदगी में शशिधर रेड्डी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

चार बार के विधायक व कांग्रेस की विभिन्न सरकारों में मंत्री रहे 73 वर्षीय रेड्डी ने पिछले दिनों कांग्रेस छोड़ दी थी। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के कार्यकाल में वह प्राकृति आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के उपाध्यक्ष भी रहे हैं।

लक्ष्मण ने शशिधर रेड्डी का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि उनके भाजपा में आने के बाद तेलंगाना में कांग्रेस लगभग समाप्त हो गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘रेड्डी का साफ मानना है कि तेलंगाना राष्ट्र समिति को तेलंगाना की सत्ता से कोई पार्टी हटा सकती है तो वह भाजपा ही है।’’

सोनोवाल ने कहा कि रेड्डी के भाजपा में शामिल होने से यह तय हो गया कि तेलंगाना में अगली सरकार भाजपा की ही बनेगी।

एम. शशिधर रेड्डी अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एम. चन्ना रेड्डी के बेटे हैं। शशिधर रेड्डी, कई दशकों से एक निष्ठावान कांग्रेसी थे और उन्होंने तेलंगाना कांग्रेस के नेताओं के ‘कांग्रेस लॉयलिस्ट्स फोरम’ का नेतृत्व भी किया।

इस अवसर पर शशिधर रेड्डी ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि यह दिन भी उनके जीवन में आएगा कि उन्हें कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होना होगा।

उन्होंने इसके कारण बताते हुए कहा कि 2014 में जिन लक्ष्यों और आकांक्षाओं के साथ पृथक तेलंगाना प्रदेश का गठन हुआ था, उस दिशा में कछ नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, ‘‘इस दौरान तेलंगाना में जो कुछ भी हो रहा है, उसे रोकने में प्रमुख विपक्षी पार्टी के नाते कांग्रेस पूरी तरह विफल हुई है।’’

के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ‘‘पूरे विश्व में इतनी भ्रष्ट सरकार’’ कहीं भी नहीं है।

शशिधर रेड्डी ने कहा कि भाजपा को ‘‘तेलंगाना प्रथम’’ का आह्वान करते हुए आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि टीआरएस के लिए ‘‘परिवार प्रथम’’ है। उन्होंने कहा कि इसके जरिए टीआरएस को उसकी जगह दिखाई जा सकती है।

उन्होंने कहा वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से प्रगति की राह पर आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना में सिर्फ भाजपा ही टीआएस को सत्ता से हटा सकती है और राज्य में भाजपा की अगली सरकार बनाने के लिए वह जी जान लगा देंगे।

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)