सिख संगठनों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगाया जाम, 2015 के बेअदबी मामले में मांगा इंसाफ |

सिख संगठनों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगाया जाम, 2015 के बेअदबी मामले में मांगा इंसाफ

सिख संगठनों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगाया जाम, 2015 के बेअदबी मामले में मांगा इंसाफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 6, 2022/7:59 pm IST

चंडीगढ़, छह अप्रैल (भाषा) विभिन्न सिख निकायों ने बुधवार को फरीदकोट में बठिंडा-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और 2015 की बेअदबी के मामलों और उसके बाद पुलिस गोलीबारी की घटना में न्याय की मांग की। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी धरने में शामिल हुए।

पुलिस गोलीबारी की घटना के पीड़ितों में से एक के परिवार ने न्याय देने में कथित देरी के विरोध में अनिश्चित काल के लिए राजमार्ग को अवरुद्ध करने का आह्वान किया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बठिंडा और अमृतसर की ओर जाने वाले यातायात को कई जगहों पर दूसरे रास्तों से भेजा गया।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए और मामलों में न्याय दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट की मांग की।

फरीदकोट के बरगारी में 2015 में सिखों के पवित्र ग्रंथ के फटे हुए पन्ने पाए गए थे।

बेअदबी की घटनाओं का विरोध करने वालों पर पुलिस की गोलीबारी में दो लोग- कृष्ण भगवान सिंह और गुरजीत सिंह मारे गए। घटना फरीदकोट के बहबल कलां में हुई थी।

कृष्ण भगवान सिंह के पुत्र सुखराज सिंह न्याय की मांग को लेकर बहबल कलां में 100 दिनों से अधिक समय से धरना दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हम राष्ट्रीय राजमार्ग को अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध कर रहे हैं।”

प्रदर्शन में शामिल होने के बाद पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार से मामले में न्याय सुनिश्चित करने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की मांग की।

सिद्धू ने कहा, “मैं आज मांग करता हूं कि न्याय दिलाने के लिए एक फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाया जाए। हर दिन सुनवाई होनी चाहिए। भगवंत (मान) आप भी गृह मंत्री हैं और आप छोटे भाई हैं। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप एक फास्ट-ट्रैक कोर्ट गठित करें और न्याय सुनिश्चित करें।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री के पहले के बयान का हवाला देते हुए सिद्धू ने कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 24 घंटे के भीतर बेअदबी की घटनाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

भाषा

प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)