राहुल को रायबरेली से ‘‘लॉन्च’’ करने की सोनिया गांधी की कोशिश नाकाम होगी: अमित शाह |

राहुल को रायबरेली से ‘‘लॉन्च’’ करने की सोनिया गांधी की कोशिश नाकाम होगी: अमित शाह

राहुल को रायबरेली से ‘‘लॉन्च’’ करने की सोनिया गांधी की कोशिश नाकाम होगी: अमित शाह

:   Modified Date:  May 3, 2024 / 04:09 PM IST, Published Date : May 3, 2024/4:09 pm IST

हुक्केरी (कर्नाटक), तीन मई (भाषा) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी से भागने के बाद उत्तर प्रदेश के रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, जहां उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार से बड़े अंतर से शिकस्त का सामना करना पड़ेगा।

शाह ने यह भी कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा राहुल गांधी को ‘लॉन्च’ करने के कई प्रयास विफल रहे हैं और यह इक्कीसवां प्रयास है।

वह यहां बेलगावी जिले में चिक्कोडी लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अन्नासाहेब जोले के समर्थन में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थे।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘‘मोदी जी ने कोशिश की और चंद्रयान तुरंत ‘लॉन्च’ हो गया। राहुल बाबा नाम के इस ‘यान’ को सोनिया गांधी बीस बार ‘लॉन्च’ कर चुकी हैं, लेकिन उनकी ‘लॉन्चिंग’ सफल नहीं हो पाई है। आज इक्कीसवीं बार उन्होंने अमेठी से ‘भागकर’ रायबरेली से नामांकन दाखिल किया है।’’

उन्होंने कहा, ‘राहुल बाबा, मैं यहां से रायबरेली का नतीजा बता रहा हूं। भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह से आप भारी अंतर से हारेंगे। मेरी बात लिख लेना।’

राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। पिछले दो दशकों से इस लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व उनकी मां सोनिया गांधी करती रही हैं।

कांग्रेस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि गांधी परिवार के करीबी सहयोगी किशोरी लाल शर्मा को अमेठी लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया है।

सात चरण में हो रहे लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में इन दोनों सीट पर 20 मई को मतदान होगा।

कई दिन से जारी असमंजस को खत्म करते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को संबंधित दोनों सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

रायबरेली वह निर्वाचन क्षेत्र है, जिसका प्रतिनिधित्व पूर्व में राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी, उनकी दादी इंदिरा गांधी और उनके दादा फिरोज गांधी ने किया।

इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व गांधी-नेहरू परिवार के सदस्य और दोस्त भी कर चुके हैं।

राहुल गांधी केरल के वायनाड से भी लोकसभा उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है।

भाषा नेत्रपाल सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)