तमिलनाडु में वन क्षेत्र को 33 प्रतिशत तक बढ़ाने के लिए कदम उठाए जा चुके हैं : स्टालिन |

तमिलनाडु में वन क्षेत्र को 33 प्रतिशत तक बढ़ाने के लिए कदम उठाए जा चुके हैं : स्टालिन

तमिलनाडु में वन क्षेत्र को 33 प्रतिशत तक बढ़ाने के लिए कदम उठाए जा चुके हैं : स्टालिन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : May 21, 2022/8:52 pm IST

उधगमंडलम (तमिलनाडु), 21 मई (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शनिवार को कहा कि सरकार ने राज्य के बजट में घोषित मौजूदा वन क्षेत्र को 20.27 प्रतिशत से 33 प्रतिशत तक बढ़ाने के लिए पहले ही कदम उठा लिए हैं।

स्टालिन ने ऊटी पर्यटन शहर की स्थापना के 200 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इसी तरह सरकार नीलगिरी जिले में मुदुमलाई बाघ रिजर्व के तहत आने वाले थेप्पाकडु हाथी शिविर के आधुनिकीकरण की योजना बना रही है।

उन्होंने कहा कि 100 साल से अधिक पुराना हाथी शिविर एशिया में सबसे पुराना है और बंदी हाथियों और उनकी रक्षा के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में शोधकर्ताओं के लिए यहां विस्तृत अध्ययन की गुंजाइश है।

पूर्व मुख्यमंत्री और उनके पिता एम करुणानिधि के नीलगिरी जिले के विकास और प्रगति में योगदान को याद करते हुए स्टालिन ने कहा कि द्रविड मुनेत्र कजगम (द्रमुक) एक ऐसी पार्टी है जिसने हमेशा लोगों के कल्याण के बारे में सोचा है चाहे वह सत्ता में रहे या नहीं।

स्टालिन ने कहा कि जहां तक किसानों का सवाल है नीलगिरी जिला स्ट्रॉबेरी, केले, बीन्स, पत्ता गोभी, सलाद, मसाले, सीटीसी चाय और फूल का उत्पादन कर रहा है। उत्पादकों को निर्यात के लिए मूल्य वर्धित उत्पाद बनाने में संलग्न करने के लिए यहां एक प्रसंस्करण केंद्र स्थापित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि घुड़सवारी, कैब चलाने और छोटे व्यापारियों जैसी पर्यटन गतिविधियों से जुड़े लोगों को तमिलनाडु असंगठित श्रमिक कल्याण बोर्ड के तहत लाया जाएगा और लाभ प्रदान किया जाएगा।

स्टालिन ने कहा कि लोगों को एक और बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है जो 17ए अधिनियम के तहत घरों के निर्माण के संबंध में है। उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में मंत्रियों और अधिकारियों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

भाषा फाल्गुनी उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)