राज्यसभा में सुषमा स्वराज ने कहा- राफेल सौदे में कहीं कोई विवाद नहीं, केवल कांग्रेस के दिमाग में | Sushma Swaraj said that there is no controversy anywhere in Rafael deal

राज्यसभा में सुषमा स्वराज ने कहा- राफेल सौदे में कहीं कोई विवाद नहीं, केवल कांग्रेस के दिमाग में

राज्यसभा में सुषमा स्वराज ने कहा- राफेल सौदे में कहीं कोई विवाद नहीं, केवल कांग्रेस के दिमाग में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : January 3, 2019/12:25 pm IST

नई दिल्ली। राफेल विमान सौदे पर सरकार और विपक्ष के बीच चल रहे विवाद के बीच विदेश राज्यमंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को राज्यसभा में बयान दिया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस सौदे को लेकर पूरे देश में कहीं कोई विवाद नहीं है, यह विवाद केवल कांग्रेस के दिमाग में है।

प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस के आनंद शर्मा के पूरक प्रश्न के जवाब में विदेशमंत्री ने कहा कि राफेल सौदे को लेकर कहीं कोई विवाद नहीं है। पूरा देश जानता है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हर बिंदु और सवाल पर स्थिति स्पष्ट की है। यह विवाद आपके के दिमाग में है और इसका कोई जवाब नहीं दे सकता।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- आरोपियों को बचाने दबा दी गई थी 1984 के दंगों की फाइलें 

बता दें, अपने सवाल में शर्मा ने जानना चाहा था कि क्या सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्ष 2015 में फ्रांस यात्रा के दौरान वहां के राष्ट्रपति के साथ मुलाकात का ब्यौरा सार्वजनिक करेगी। शर्मा ने कहा था कि यदि दोनों नेताओं की मुलाकात का विवरण सार्वजनिक कर दिया जाता है तो राफेल सौदे से जुडे विवाद की सच्चाई सामने आ जाएगी। इस मुलाकात के बाद ही पीएम मोदी ने फ्रांस सरकार से 36 राफेल विमान खरीदने की घोषणा की थी।

 
Flowers