the construction of ram mandir is done by 50 percent cm yogi gave information

अयोध्या में 50 फीसदी से भी ज्यादा पूरा हुआ राम मंदिर निर्माण का कार्य, सीएम योगी ने दी जानकारी

सीएम योगी ने यह बात राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान कही। सीएम कार्यालय की तरफ से इस कार्यक्रम से जुड़ा वीडियो जारी किया गया है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:28 PM IST

Ram Mandir News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या के राम मंदिर निर्माण का 50 फीसदी से अधिक काम पूरा होने के करीब है। सीएम योगी ने यह बात राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान कही। सीएम कार्यालय की तरफ से इस कार्यक्रम से जुड़ा वीडियो जारी किया गया है।

राम जन्मभूमि आंदोलन में संत की भूमिका पर यह बोले सीएम योगी

Ram Mandir News: सीएम योगी पावनधाम श्रीपंचखण्ड पीठ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जयपुर पहुंचे थे। कार्यक्रम में संत समाज की सराहना करते हुए सीएम योगी ने यहां राम मंदिर आंदोलन का जिक्र किया और इससे जुड़े कार्य के बारे में बताया। उन्होंने कहा, ‘श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन 1949 में शुरू हुआ, 1983 में राम जन्मभूमि समिति के गठन के बाद आंदोलन आगे बढ़ा। पूरे देश में इस आंदोलन को विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में संतों ने धार दी थी। बहुत सारे लोग कहते थे कि परिणाम कुछ नहीं आने वाला है। लेकिन हम तो भगवान श्रीकृष्ण के ‘कर्मण्येवाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन’ के उद्देश्य में विश्वास करते हैं और पूज्य संतों ने अपने आंदोलन के माध्यम से इसे साबित किया है और परिणाम तो आना ही आना था।’

50 फीसदी से आगे बढ़ा काम – सीएम योगी

Ram Mandir News: सीएम योगी ने कहा, ‘आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर का काम प्रारंभ हो चुका है। पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम आगे बढ़ाया। अब तक निर्माण का काम 50 फीसदी से आगे बढ़ चुका है.’ अयोध्या में राम मंदिर का काम तेजी से चल रहा है। राम मंदिर ट्रस्ट का भी मानना है कि जनवरी 2024 के मकर संक्रांति पर भगवान रामलला अपने दिव्य भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे। रामलला का मंदिर 20 मीटर लंबा और 20 मीटर चौड़ा होगा। विशालकाय भूखंड पर वैज्ञानिक पद्धति से मंदिर को बनाया जा रहा है। मंदिर की बुनियाद को सरयू की जलधारा से सुरक्षित रखने के लिए रिटेनिंग वॉल बनाई जा रही है।