भाजपा की दिल्ली इकाई ने दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2022 के पारित होने का स्वागत किया |

भाजपा की दिल्ली इकाई ने दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2022 के पारित होने का स्वागत किया

भाजपा की दिल्ली इकाई ने दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2022 के पारित होने का स्वागत किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 5, 2022/10:43 pm IST

नयी दिल्ली, पांच अप्रैल (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने ‘दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2022’ के पारित होने का स्वागत करते हुए मंगलवार को कहा कि इससे शहर का विकास होगा और नगर निकायों के कर्मचारियों को फायदा मिलेगा।

हालांकि, कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्यसभा द्वारा पारित विधेयक निगमों के सामने आने वाले धन के संकट के मुख्य मुद्दे का समाधान करने में विफल रहा है।

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा, ‘‘नगर निगमों को एकीकरण की नहीं धन की आवश्यकता है। केंद्रीय गृह मंत्री ने स्वीकार किया कि नगर निगम वित्तीय संकट का सामना कर रहे थे, फिर भी वह यह इस बात का जवाब देने में विफल रहे कि इसका कैसे समाधान किया जायेगा।’’

कुमार ने आरोप लगाया कि भाजपा द्वारा नगर निगमों का एकीकरण करने का निर्णय इस महीने होने वाले नगर निकायों के चुनावों में देरी करने के लिए एक ‘‘चाल’’ थी।

संसद ने राष्ट्रीय राजधानी के तीनों नगर निगमों के एकीकरण के प्रावधान वाले ‘दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2022’ को मंगलवार को मंजूरी दे दी।

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि एकीकरण से नगर निगमों को मजबूती मिलेगी और उनके कर्मचारियों को उनका वेतन और अन्य भत्ते समय पर मिलेंगे।

गुप्ता ने कहा, ‘‘निगमों के एकीकरण से यहां के लोगों को स्वास्थ्य, प्राथमिक शिक्षा एवं स्वच्छता जैसी गुणवत्तापूर्ण नागरिक सेवाएं प्रदान करने के लिये एक बेहतर दिल्ली विकसित करने में मदद मिलेगी। मैं इस कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देता हूं।’’

शहर में तीन नगर निगमों पर 2007 से भाजपा का शासन है।

भाषा

देवेंद्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers