पलामू में तोतों की हत्या कर एक लाख की संपत्ति की चोरी |

पलामू में तोतों की हत्या कर एक लाख की संपत्ति की चोरी

पलामू में तोतों की हत्या कर एक लाख की संपत्ति की चोरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : April 3, 2022/8:56 pm IST

मेदिनीनगर (झारखण्ड), तीन अप्रैल (भाषा) पलामू जिले के हैदरनगर थानान्तर्गत बुद्धिबिगहा गांव में शुक्रवार की रात चोरों ने एक घर में शोर मचा रहे तीन तोतों को मारकर एक लाख रुपये मूल्य की संपत्ति की चोरी कर ली।

पुलिस सूत्रों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि हैदर नगर के बुद्धिबिगहा गांव में चोर जब छत की टंकी के सहारे घर में घुसे तो तीनों पालतू तोतों ने एक साथ शोर मचाना प्रारंभ कर दिया, जिससे घबराकर चोरों ने सबसे पहले तीनों तोतों का काम तमाम कर दिया।

पुलिस ने बताया कि चोरी की यह घटना किसान कन्हाई सिंह के घर में हुई। चोरों ने उनके घर से आभूषण, लैपटॉप समेत लगभग एक लाख रुपये मूल्य की संपत्ति की चोरी की।

चोरी की जानकारी किसान परिवार को सुबह जागने पर हुई। चोरों ने घर में खड़ी बाइक भी अपने साथ ले जाने की कोशिश की, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके।

पुलिस ने चोरी के इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है। इस सिलसिले में अबतक किसी के गिरफ्तार होने की सूचना नहीं है, लेकिन पूरे गांव में स्वामिभक्त तोतों की चर्चा है, जिन्होंने अपनी जान पर खेलकर स्वामी की संपत्ति की रक्षा करने की भरसक कोशिश की।

भाषा

सं इन्दु सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)