लाल किले के पास कैब चालक की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार |

लाल किले के पास कैब चालक की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

लाल किले के पास कैब चालक की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 10:29 PM IST, Published Date : April 17, 2024/10:29 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (भाषा) दिल्ली पुलिस ने लाल किले के पास कथित रोड रेज में एक कैब चालक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने आरोपियों की पहचान रुख्सार (28), साजिद (19) और सलमान (24) के तौर पर की है।

पुलिस ने बताया कि मामला सोमवार को तब सामने आया जब पुलिस को एलएनजेपी अस्पताल से फोन कर सूचित किया गया कि अस्पताल में गोली लगने से घायल जाकिर नगर निवासी साकिब और पलवल निवासी लवकुश (15) को भर्ती कराया गया है।

उत्तर दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) एमके मीणा ने बताया, “ छत्ता रेल ट्रैफिक सिग्नल पर साकिब की वैगन-आर ई-रिक्शा से टकरा गई। ई-रिक्शा पलट गया, जिससे चालक और रिक्शा चालक के बीच बहस हो गई, लेकिन मामले को अंततः सुलझा लिया गया।”

डीसीपी ने बताया, “ इसी बीच एक स्कूटर पर तीन लोग वहां पहुंचे और साकिब के साथ मारपीट शुरू कर दी, उसका मोबाइल फोन और रिक्शा चालक से नकदी छीन ली।”

पुलिस ने बताया कि जैसे ही भीड़ जमा हुई, एक आरोपी ने साकिब को गोली मार दी और एक भिखारी को घायल कर दिया। आरोपी मौके से भागने में कामयाब हो गया।

मीणा ने कहा, ‘साकिब के पेट के ऊपरी हिस्से में गोली लगी थी और उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।”

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और पाया कि आरोपी दूसरे ऑटो-रिक्शा में सवार हुए थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उस ऑटो-रिक्शा चालक का पता लगाया और उससे पूछताछ की।

डीसीपी ने कहा, ‘हमें शास्त्री नगर इलाके में उनके संभावित ठिकाने के बारे में जानकारी मिली जिसके बाद स्थानीय मुखबिरों को सक्रिय किया गया।’

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि रुख्सार अपनी मां के साथ दिल्ली के खजूरी खास इलाके में रहती है।

डीसीपी ने कहा कि जांच के सारे सिरों को जोड़ते हुए पुलिस ने खजूरी खास इलाके से रुख्सार को साजिद के साथ पकड़ लिया।

अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों ने पुलिस को बताया कि घटना में सलमान तथा अन्य व्यक्ति भी शामिल था। मीणा के मुताबिक, सलमान को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि चौथा आरोपी फरार है।

भाषा

नोमान पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)