त्रिपुरा में तीन संदिग्ध उग्रवादी पुलिस हिरासत से भागे |

त्रिपुरा में तीन संदिग्ध उग्रवादी पुलिस हिरासत से भागे

त्रिपुरा में तीन संदिग्ध उग्रवादी पुलिस हिरासत से भागे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : April 3, 2022/2:58 pm IST

अगतला, तीन अप्रैल (भाषा) अपहरण और हत्या के मामले में मुकदमे का सामना कर रहे नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (एनएलएफटी) के तीन संदिग्ध उग्रवादी शनिवार को उत्तर त्रिपुरा जिले की एक जेल से फरार हो गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि लालथांग रियांग (38), जिबन रियांग (29) और संगमानी रियांग (31) को उनाकोटी जिले के एक व्यापारी लिटन देबनाथ के अपहरण व हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी के मुताबिक, यह घटना उस समय हुई जब जेल के तीन सुरक्षाकर्मी नौ विचाराधीन कैदियों को वैन से धर्मनगर के जिला एवं सत्र अदालत से कंचनपुर उप कारागार लौटे ही थे।

उत्तर त्रिपुरा जिले के प्रभारी पुलिस अधीक्षक जर्मिया डारलोंग ने रविवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘नौ में से छह विचाराधीन कैदी पुलिस वैन से उतरकर जेल परिसर में घुस गए थे। हालांकि, तीन अन्य कैदियों, जिनके एनएलएफटी का सक्रिय सदस्य होने का संदेह है, ने वैन से उतरकर सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया और मौके से फरार होने में कामयाब रहे।’’

उन्होंने बताया कि हमले में जेल का एक सुरक्षाकर्मी रणजॉय चक्रवर्ती घायल हो गया।

डारलोंग के अनुसार, जिले में और असम व मिजोरम से सटी राज्य की सीमा पर एक तलाशी अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना से स्थानीय निवासियों के बीच दहशत फैल गई है।

भाषा पारुल अमित

अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)