India News Today 21 August Live Update
LIVE NOW

India News Today 21 August Live Update : चांद की सतह से चंद कदम की दूरी पर चंद्रयान-3, जल्द आएगी खुशखबरी

India News Today 21 August Live Update :  हिंदुस्तान का मिशन चंद्रयान-3 हर मुश्किल और चुनौतियों को पार करते हुए अपनी मंजिल की

Edited By :   Modified Date:  August 21, 2023 / 07:07 PM IST, Published Date : August 21, 2023/7:55 am IST

नई दिल्ली : India News Today 21 August Live Update :  हिंदुस्तान का मिशन चंद्रयान-3 हर मुश्किल और चुनौतियों को पार करते हुए अपनी मंजिल की ओर बढ़ता चला जा रहा है। चांद पर लैंडिंग में अब ज्यादा घंटे बाकी नहीं हैं। जब 23 अगस्त की शाम 6 बजकर 4 मिनट पर चंद्रयान-3 चांद के उस हिस्से पर लैंड करेगा जहां दुनिका कोई भी मुल्क अब तक नहीं पहुंच सका है। इससे पहले चंद्रयान लगातार चांद के करीब से खुशियों और कामयाबी की सौगात दे रहा है। आज चंद्रयान ने फिर से चांद की नई तस्वीरें भेजी हैं। ये तस्वीरें चंद्रयान में लगे उस कैमरे ने खींची हैं जो विक्रम लैंडर के चांद की सतह पर लैंड करने से पहले ये पता लगाएगा कि जहां लैंडिंग होने वाली है वहां की सतह कैसी है। वहीं, शनिवार और रविवार की रात 1 बजकर 50 मिनट पर विक्रम लैंडर की सफलतापूर्वक डी-बूस्टिंग की गई जिससे ये पता चलता है कि चंद्रयान अपने सही राह पर है।

#IBC24Jansamwad Live Update: इसी साल के अंत में छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने को है। चुनाव को लेकर सभी जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रों में चुनावी दौरा शुरू कर दिए हैं। इस क्रम में छत्तीसगढ़–मध्यप्रदेश का नंबर वन न्यूज चैनल IBC24 के भी के खास चुनावी कार्यक्रम जनसंवाद का आयोजन किया जा रहा है। लगातार जनसंवाद के माध्यम से IBC24 नेता और जनता के बीच रूबरू हो रहे हैं। इसी बीच एक बार फिर IBC24 का मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में जनसंवाद का कार्यक्रम हो रहा है।

Today News LIVE Update 21 August:  भारत का मून मिशन चंद्रयान-3 इतिहास रचने से महज कुछ ही कदम दूर है। कुछ ही दिन में यह चांद की जमीन पर कदम रखेगा। इसरो की ओर से चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग की तैयारी जारी है। चंद्रयान – 3 ने चंद्रमा की सतह पर सुरक्षित लैंडिंग से पहले एक और तस्वीर भेजी है। इसरो ने चंद्रमा की नयी तस्वीर शेयर करते हुए यह जानकारी दी है।

 

Today News LIVE Update 21 August: पुलवामा। जम्मू-कश्मीर में सेना का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है। अब सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में ऑपरेशन चलाकर एक टॉप आतंकी कमांडर को ढेर कर दिया है। एनकाउंटर के बाद वहां सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों को आशंका है कि इलाके में और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 
Flowers