रात्रि नौ बजे तक के मुख्य समाचार |

रात्रि नौ बजे तक के मुख्य समाचार

रात्रि नौ बजे तक के मुख्य समाचार

:   Modified Date:  March 26, 2024 / 09:19 PM IST, Published Date : March 26, 2024/9:19 pm IST

नयी दिल्ली, 26 मार्च (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइल से मंगलवार रात्रि नौ बजे तक जारी महत्वपूर्ण समाचार इस प्रकार हैं-

दि73मोदी दूसरीलीड संदेशखालि

प्रधानमंत्री मोदी ने बशीरहाट से भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा से बात की, उन्हें ‘शक्ति स्वरूपा’ बताया

नयी दिल्ली/कोलकाता, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को बशीरहाट लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी रेखा पात्रा से बात की, जिन्होंने पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में महिलाओं के यौन उत्पीडन का मुद्दा उठाया था। पार्टी के नेताओं ने यह जानकारी दी।

दि74केरल सहकारी बैंक मोदी

मोदी ने केरल सहकारी बैंक में गड़बड़ी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया

नयी दिल्ली/पलक्कड़, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को केरल की अलाथुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार प्रोफेसर टीएन सरासू से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि दक्षिणी राज्य के सहकारी बैंकों में कथित अनियमितताओं में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दि58कांग्रेस लीड पेंशन

कांग्रेस ने अटल पेंशन योजना को ‘कागजी शेर’ बताया, वित्त मंत्री ने पलटवार किया

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने मंगलवार को अटल पेंशन योजना को ‘‘कागजी शेर’’ करार देते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा तथा आरोप लगाया कि यह ‘‘बहुत ही खराब तरीके से तैयार की गई योजना’ है।

दि57दिल्ली केजरीवाल लीड निर्देश

केजरीवाल ने हिरासत से मोहल्ला क्लीनिक में नि:शुल्क दवाओं की कमी न होने देने का निर्देश जारी किया

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के मोहल्ला क्लीनिक और अस्पतालों में दवाओं और जांच की सुविधा की कमी को दूर करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत से निर्देश जारी किए हैं।

दि33लोस चुनाव भाजपा उम्मीदवार

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की

नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी। इसमें राजस्थान से दो और मणिपुर से एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई है।

दि29कांग्रेस राहुल रोजगार

कांग्रेस युवाओं का भविष्य बनाना चाहती है और भाजपा उन्हें भटकाना: राहुल गांधी

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उनकी पार्टी युवाओं का भविष्य बनाना चाहती है और भाजपा उन्हें भटकाना चाहती है।

दि23 उपचुनाव भाजपा उम्मीदवार

भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व विधायकों को हिमाचल प्रदेश, गुजरात के उपचुनावों में बनाया उम्मीदवार

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को विभिन्न राज्यों के उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए। पार्टी ने हाल ही में अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस के छह पूर्व विधायकों को हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है। पिछले दिनों इन विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

दि59दिल्ली कविता तिहाड़

अदालती आदेश के बाद बीआरएस नेता के. कविता को तिहाड़ जेल ले जाया गया:अधिकारी

नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत के आदेश के बाद भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को तिहाड़ जेल ले जाया गया। जेल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दि69भाजपा लीड निर्वाचन आयोग

भाजपा ने निर्वाचन आयोग से आचार संहिता उल्लंघन पर समान दृष्टिकोण अपनाने को कहा

नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ तमिलनाडु की मंत्री अनिता राधाकृष्णन समेत विपक्षी नेताओं की आपत्तिजनक टिप्पणियों और उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होने का मुद्दा मंगलवार को उठाया और निर्वाचन आयोग से चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के खिलाफ स्वयं ही कड़े कदम उठाने का अनुरोध किया।

प्रादे104उप्र मुख्तार चौथी लीड तबीयत

उप्र: सजायाफ्ता माफिया राजनेता मुख्तार अंसारी को अस्पताल से छुट्टी मिली, वापस जेल भेजा

बांदा/लखनऊ, सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को उपचार के बाद मंगलवार शाम बांदा जिले के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद उसे वापस जेल भेज दिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

प्रादे101लोस चुनाव पंजाब दूसरी लीड भाजपा

पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी भाजपा, शिअद से कोई गठबंधन नहीं

चंडीगढ़, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की, जो शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से फिर से गठबंधन करने संबंधी बातचीत की अटकलों के खत्म होने का संकेत है।

प्रादे82लीड कंगना

प्रत्येक महिला सम्मान की हकदार है : कंगना ने कांग्रेस नेताओं की अपमानजनक टिप्पणियों पर कहा

चंडीगढ़/नयी दिल्ली, अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को कहा कि प्रत्येक महिला, चाहे उसकी पृष्ठभूमि और पेशा कुछ भी हो, वह सम्मान की हकदार है।

प्रादे56मप्र लीड भोजशाला पूजा

एएसआई सर्वेक्षण के दौरान हिंदुओं ने भोजशाला में पूजा की

धार,मध्य प्रदेश के धार जिले में विवादास्पद भोजशाला/कमाल मौला मस्जिद परिसर में मंगलवार को हिंदुओं ने पूजा अर्चना की । इसके साथ ही भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की एक टीम ने अदालत द्वारा निर्देशित अपना सर्वेक्षण भी जारी रखा।

वि28फिलीपीन दूसरी लीड जयशंकर

भारत राष्ट्रीय संप्रभुत्ता को बनाए रखने में फिलीपीन का समर्थन करता है : जयशंकर

मनीला, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने दक्षिण चीन सागर में चीन के साथ फिलीपीन के विवाद के बीच मंगलवार को कहा कि अपनी राष्ट्रीय संप्रभुत्ता को बनाए रखने में दक्षिणपूर्व एशियाई देश का भारत दृढ़ता से समर्थन करता है और वह रक्षा एवं सुरक्षा समेत सहयोग के नए क्षेत्रों में संभावनाएं तलाशना चाहता है।

वि32पाक हमला चीनी लीड नागरिक

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, पांच चीनी नागरिकों सहित छह मारे गए

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर-पख्तूनख्वा में मंगलवार को विस्फोटक से भरे एक वाहन ने एक बस को टक्कर मार दी, जिससे बस में सवार कम से कम पांच चीनी नागरिकों सहित छह व्यक्तियों की मौत हो गई। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

अर्थ64दूसरी लीड एसपी समूह-अडाणी

अडाणी पोर्ट्स ओड़िशा के गोपालपुर बंदरगाह में 95 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी

नयी दिल्ली, अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लि. (एपीएसईजेड) ने मंगलवार को शापूरजी पालोनजी ग्रुप और उड़ीसा स्टीवडोर्स लि. से ओडिशा के गोपालपुर पोर्ट्स में 95 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने की घोषणा की। यह अधिग्रहण 3,350 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर किया गया है।

अर्थ63यूट्यूब वीडियो

यूट्यूब ने अक्टूबर-दिसंबर में नियमों के उल्लंघन पर भारत में 22 लाख से अधिक वीडियो हटाए

नयी दिल्ली, 26 मार्च (भाषा) यूट्यूब ने अपने सामुदायिक दिशानिर्देशों के उल्लंघन के मामले में पिछले साल अक्टूबर से दिसंबर के बीच भारत में 22.5 लाख से अधिक वीडियो हटाए हैं। वीडियो हटाने की सूची में अमेरिका और रूस जैसे देशों को पछाड़ते हुए भारत शीर्ष पर रहा है।

खेल10खेल हॉकी पुरस्कार

हॉकी इंडिया पुरस्कारों में कई वर्गों के पुरस्कार की दौड़ में श्रीजेश, सविता, हरमनप्रीत

नयी दिल्ली, हॉकी इंडिया ने 31 मार्च को यहां होने वाले अपने सालाना पुरस्कार समारोह के लिए नामांकित खिलाड़ियों की घोषणा की जिसमें अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश और सविता पूनिया क्रमशः पुरुष और महिला वर्ग में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं।

खेल11खेल पीटरसन कोहली

कोहली ने भारतीय क्रिकेटरों को उत्कृष्ट एथलीट में बदल दिया : केविन पीटरसन

नयी दिल्ली, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने मंगलवार को कहा कि फिटनेस को बेहद तवज्जो देने वाले विराट कोहली ने अपने साथी क्रिकेटरों को उत्कृष्ट एथलीट बना दिया और साथ ही भारतीय क्रिकेट में अविश्वसनीय बदलाव का श्रेय भी इस पूर्व कप्तान को दिया।

भाषा

राजकुमार माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers