ओडिशा के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश |

ओडिशा के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश

ओडिशा के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : May 23, 2022/11:17 pm IST

भुवनेश्वर, 23 मई (भाषा) ओडिशा में सोमवार को 10 मौसम केंद्रों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया, जबकि रात भर तटीय और पश्चिमी ओडिशा के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हुई। मौसम कार्यालय ने इसकी जानकारी दी ।

मौसम कार्यालय की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बौध जिले के हरभंगा में रविवार शाम से सोमवार सुबह 8.30 बजे तक 88 मिलीमीटर बारिश हुई, जो राज्य में सबसे अधिक है, इसके बाद बोलांगीर में 64.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी ।

भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि प्रदेश के पुरी, कंधमाल, गंजाम और रायगढ़ा समेत कई अन्य जिलों में मध्यम बारिश दर्ज की गयी ।

विभाग ने कहा कि बौध और तितिलागढ़ में राज्य का सर्वाधिक तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । इसके बाद और बोलांगीर में 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में पारा सामान्य से दो डिग्री कम 35.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जबकि कटक में यह 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने मंगलवार को कटक, ढेंकनाल, क्योंझर और जाजपुर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा तटीय ओडिशा में भी गरज के साथ बारिश हो सकती है।

भाषा रंजन वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)