कर्नाटक के चामराजनगर जिले में ग्रामीणों के दो समूहों में झड़प, ईवीएम को क्षतिग्रस्त किया गया |

कर्नाटक के चामराजनगर जिले में ग्रामीणों के दो समूहों में झड़प, ईवीएम को क्षतिग्रस्त किया गया

कर्नाटक के चामराजनगर जिले में ग्रामीणों के दो समूहों में झड़प, ईवीएम को क्षतिग्रस्त किया गया

:   Modified Date:  April 26, 2024 / 06:59 PM IST, Published Date : April 26, 2024/6:59 pm IST

बेंगलुरु , 26 अप्रैल (भाषा) कर्नाटक में चामराजनगर जिले के इंडिगनाथा गांव में शुक्रवार को एक मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव में ‘मतदान करें या न करें’ के मुद्दे पर दो समूहों में झड़प हो गई और इस दौरान इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

जिला प्रशासन के मुताबिक पहले ग्रामीणों ने पर्याप्त बुनियादी ढांचा विकास नहीं होने का हवाला देते चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया था; लेकिन स्थानीय अधिकारियों के आश्वासन एवं प्रयास के बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई।

प्राथमिक सूचना के अनुसार एक समूह मतदान करने के पक्ष में था जबकि दूसरा समूह उसका बहिष्कार करने पर अड़ा था। इस बात को लेकर दोनों के बीच झड़प हो गयी और उसी दौरान उन्होंने ईवीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया एवं पथराव भी किया।

अवर मुख्य निर्वाचन अधिकारी (कर्नाटक) वेंकेटेश कुमार ने कहा, ‘‘ प्राथमिक सूचना के मुताबिक ग्रामीणों के दो समूहों के बीच झड़प हुई। वे किसी राजनीतिक दल से जुड़े नहीं थे लेकिन उन्होंने गांव में सड़क नहीं बनने की शिकायत की।’’

उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के सारे फर्नीचर भी तोड़ दिये गये।

उन्होंने कहा, ‘‘ ईवीएम को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया। मतदान अधिकारियों को कोई चोट नहीं लगी क्योंकि वे वहां से सुरक्षित निकलने में सफल रहे। इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। हमें विस्तृत रिपोर्ट मिल रही है जिसके बाद निर्वाचन आयोग अगली कार्रवाई तय करेगा।’’

कुमार ने कहा कि इस घटना में शामिल लोग फरार हैं और पुलिस उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘अब स्थिति नियंत्रण में है परंतु ईवीएम नष्ट होने की वजह से हमें मतदान की स्थिति का पता करना है…।’’

भाषा राजकुमार धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers