मदुरै चिथिराई उत्सव के दौरान भगदड़ में दो लोगों की मौत |

मदुरै चिथिराई उत्सव के दौरान भगदड़ में दो लोगों की मौत

मदुरै चिथिराई उत्सव के दौरान भगदड़ में दो लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : April 16, 2022/6:53 pm IST

चेन्नई, 16 अपैल (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने मदुरै में 12 दिनों के वार्षिक चिथिराई उत्सव के दौरान मची भगदड़ में जान गंवाने वाले दो लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने घोषणा की है।

प्रसिद्ध मीनाक्षी सुंदरेश्वरर मंदिर में पांच अप्रैल से शुरू हुए 15 दिनों के उत्सव के दौरान शनिवार को सुबह चार बजे से वैगई नदी तट पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ पड़े। वे नदी में भगवान कल्लाझागर के प्रवेश की रस्म को देखने के लिए एकत्र हुए थे।

मंदिर सूत्रों ने बताया कि यह कार्यक्रम सुबह साढ़े पांच बजे हुआ।

चूंकि, चिथिराई (अप्रैल-मई) उत्सव कोविड के कारण लगे लॉकडाउन के चलते दो साल के अंतराल के बाद आयोजित किया गया, इसलिए तड़के से ही लोगों का उमड़ना शुरू हो गया था।

भगदड़ में एक पुरूष और एक महिला की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। करीब सात घायलों को सरकारी राजाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘दुखद घटना की खबर के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। ’’ उन्होंने शोकाकुल परिवारों के प्रति गहरी संवेदना भी जताई।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार के लिए पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि, गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

भाषा सुभाष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)