जंगली भालू के हमले में दो लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर |

जंगली भालू के हमले में दो लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

जंगली भालू के हमले में दो लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : April 21, 2022/7:18 pm IST

गुमला, 21 अप्रैल (भाषा) झारखंड के भरनो थाना क्षेत्र के अम्बेरा नगेसियाटोली गांव में बृहस्पतिवार सुबह लगभग छह बजे जंगली भालू के हमले में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारिब ने बताया कि हमले में ललित किसान (60 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दो अन्य लोग मंगलेश्वर किसान (40 वर्ष) और सुभाष किसान (22 वर्ष) गम्भीर रुप से घायल हो गए। घायलों में से एक की बाद में रांची के रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि दोनों घायलों को सिसई रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स रेफर किया गया था। हमले के शिकार हुए तीनों एक ही परिवार के सदस्य हैं और तीनों लोग खेत में हल चलाने गये थे।

इस दौरान भालू ने अचानक ललित किसान के ऊपर हमला कर दिया और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मंगलेश्वर और सुभाष ने ललित को जंगली भालू से बचाने की कोशिश की लेकिन जंगली भालू ने उन पर भी हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया।

जब इस बात की खबर ग्रामीणों को लगी तो ग्रामीणों ने पटाखे जलाकर जंगली भालू को खदेड़ा। क्षेत्र के भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज वर्मा और ग्रामीणों के सहयोग से आनन-फानन में तीनों को सिसई के रेफरल अस्पताल ले जाया गया। जहां ललित किसान को चिकित्सकों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया और दोनों घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए रिम्स रेफर कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि बाद में रांची स्थित रिम्स में इलाज के दौरान सुभाष किसान की मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे गांव में शोक व्याप्त है और ग्रामीणों में जंगली भालू को लेकर दहशत है।

ग्रामीणों ने वन विभाग पर जंगली भालू को नियंत्रित करने और जंगल में उसे खदेड़ने के लिए आवश्यक कदम समय से नहीं उठाने के आरोप लगाये हैं।

भाषा, संवाद, इन्दु

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)