राजीव गांधी की सरकार में एक रुपये में से सिर्फ 15 पैसे जरूरतमंदों को मिलते थे : मोहन यादव |

राजीव गांधी की सरकार में एक रुपये में से सिर्फ 15 पैसे जरूरतमंदों को मिलते थे : मोहन यादव

राजीव गांधी की सरकार में एक रुपये में से सिर्फ 15 पैसे जरूरतमंदों को मिलते थे : मोहन यादव

:   Modified Date:  May 9, 2024 / 09:45 PM IST, Published Date : May 9, 2024/9:45 pm IST

खरगोन (मप्र), नौ मई (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बृहस्पतिवार को भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि मोदी सरकार में कल्याणकारी योजनाओं के लिए जारी किया गया पूरा पैसा लाभार्थियों के बैंक खातों में जाता है जबकि राजीव गांधी के शासनकाल में ऐसा नहीं था। उन्होंने कहा कि तब प्रत्येक रुपए में से केवल ’15 पैसे’ ही जरूरतमंदों तक पहुंचते थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने पूछा, ‘राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी कहते थे कि वे (दलितों और गरीबों के कल्याण के लिए) जो एक रुपया भेजते हैं, उसमें से केवल 15 पैसे ही इच्छित लाभार्थी तक पहुंचते हैं। राहुल गांधी ने अभी तक इसके लिए देश से माफी नहीं मांगी है। उनके शासनकाल में वो 85 पैसे कौन खा रहा था?”

मुख्यमंत्री यादव, भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद गजेंद्र सिंह पटेल के समर्थन में खरगोन लोकसभा सीट (एसटी) के अंतर्गत पानसेमल में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

कांग्रेस ने खरगोन से पोरलाल खरते को मैदान में उतारा है।

यादव ने कहा कि उन दिनों के विपरीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन के दौरान किसान सम्मान निधि और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के तहत केंद्र द्वारा जारी किया गया पूरा पैसा किसानों और अन्य लाभार्थियों के बैंक खातों में पहुंचता है।

उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर अफवाह फैलाने का आरोप लगाया कि अगर भाजपा सरकार लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में बनी रहती है तो वह अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़़ा वर्ग के लिए नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण को खत्म कर देगी।

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी भूल गए हैं कि पिछले 10 वर्षों से देश में मोदी सरकार है। मोदी जी ने कोविड-19 के दौरान लोगों की जान बचाई। अब, वे कह रहे हैं कि इससे आरक्षण खत्म हो जाएगा.. लोग सब कुछ जानते हैं… वे (कांग्रेस) अपनी सरकार बनाने के लिए झूठ बोल रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके गठबंधन के नेता मोदी को गाली दे रहे हैं, जिनमें गांधी परिवार के कुछ सदस्य भी शामिल हैं।

यादव ने कहा कि कांग्रेस के राजनीतिक सहयोगी विभिन्न मामलों में जमानत पर हैं और जो जमानत पर बाहर नहीं हैं वे जेल में हैं।

यादव ने कहा, ‘कानून सभी के लिए बराबर है और यह चुनाव सुनिश्चित करेगा कि देश में कानून का शासन कायम रहे।’

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी गरीबों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं और वह सभी 140 करोड़ भारतीयों को अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं।

मध्य प्रदेश में चौथे और आखिरी चरण में इंदौर, खंडवा, मंदसौर, उज्जैन (एससी), देवास (एससी), खरगोन (एसटी), रतलाम (एसटी) और धार (एसटी) लोकसभा सीटों पर 13 मई को चुनाव होंगे।

भाषा दिमो जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)