विस्तारा ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या बढ़ाने के लिए ड्रीमलाइनर विमान किराये पर लिया |

विस्तारा ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या बढ़ाने के लिए ड्रीमलाइनर विमान किराये पर लिया

विस्तारा ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या बढ़ाने के लिए ड्रीमलाइनर विमान किराये पर लिया

: , August 6, 2022 / 03:11 PM IST

नयी दिल्ली, छह अगस्त (भाषा) भारतीय विमानन कंपनी विस्तारा ने शनिवार को कहा कि उसने एक बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान को किराये पर लिया है, जिससे उसे फ्रैंकफर्ट और पेरिस तक अपनी उड़ानों की संख्या बढ़ाने में मदद मिलेगी।

यह पहला ड्रीमलाइनर विमान है, जिसे विस्तारा ने किराये पर लिया है। कंपनी के पास पहले से ही दो ड्रीमलाइनर विमान हैं, जो उसने बोइंग से खरीदे थे।

विस्तारा को विमान किराये पर लेना पड़ा है, क्योंकि बोइंग ने दो साल से उसे चार और ड्रीमलाइनर विमान नहीं दिए हैं, जो कि उसे देने थे। अमेरिका का संघीय विमानन प्रशासन (एफएए) चाहता है कि बोइंग विमानों की आपूर्ति करने से पहले ड्रीमलाइनर की गुणवत्ता में सुधार करे।

विस्तारा ने 2018 में छह ड्रीमलाइनर विमानों का ऑर्डर दिया था, लेकिन फिलहाल उसे बोइंग से केवल दो विमान मिले हैं। दूसरा विमान अगस्त 2020 में हासिल हुआ था।

ड्रीमलाइनर में बड़ा ईंधन टैंक होता है, जो लंबी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए मददगार है।

विस्तारा ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि वह जर्मनी में फ्रैंकफर्ट और फ्रांस में पेरिस तक अपनी उड़ानों की संख्या बढ़ा रही है, क्योंकि उसे ‘‘बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान मिलने वाला है, जो उसने हाल ही में किराये पर लिया है।’’

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विमान कब दिया जाएगा।

इस बीच, विस्तारा ने कहा कि फ्रैंकफर्ट और पेरिस तक अतिरिक्त उड़ानें 30 अक्टूबर से शुरू होंगी।

कंपनी ने कहा कि वह 30 अक्टूबर से दिल्ली-फ्रैंकफर्ट मार्ग पर छह साप्ताहिक उड़ानों का संचालन करेगी, जबकि अभी उसकी तीन साप्ताहिक उड़ानें परिचालन में हैं। विस्तारा अक्टूबर से दिल्ली-पेरिस मार्ग पर पांच साप्ताहिक उड़ानों का संचालन करेगी, जबकि अभी उसकी दो साप्ताहिक उड़ानें परिचालन में हैं।

भाषा गोला पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga