हम जम्मू-कश्मीर की गरिमा पर जारी हमले को उजागर करेंगे: महबूबा मुफ्ती |

हम जम्मू-कश्मीर की गरिमा पर जारी हमले को उजागर करेंगे: महबूबा मुफ्ती

हम जम्मू-कश्मीर की गरिमा पर जारी हमले को उजागर करेंगे: महबूबा मुफ्ती

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 06:49 PM IST, Published Date : April 17, 2024/6:49 pm IST

श्रीनगर, 17 अप्रैल (भाषा) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि प्रतिद्वंद्वी दलों पर दोषारोपण करने के खेल में संलिप्त हुए बिना वह जम्मू-कश्मीर के लोगों की गरिमा और इसकी धरती व अन्य संसाधनों की पर जारी ‘हमले’ को उजागर करेंगी।

मुफ्ती ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘हमारा उद्देश्य दोषारोपण करने का खेल खेलना नहीं है। हम बहुत कठिन समय से गुजर रहे हैं। हमारे संसाधनों, हमारी भूमि और हमारी गरिमा पर हर दिन हमला किया जा रहा है। मुझे लगता है कि हमें इसके बारे में बात करनी चाहिए। मैं इसमें नहीं जाना चाहती कि (जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री) उमर अब्दुल्ला या किसी और ने क्या कहा है।’’

पीडीपी अध्यक्ष दक्षिण कश्मीर जिले में चुनाव प्रचार कर रही थीं जो अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। उनका मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उम्मीदवार मियां अल्ताफ अहमद और अन्य से है।

कुलगाम के कुंड में एक रैली को संबोधित करते हुए मुफ्ती ने दोहराया कि उनकी पार्टी को नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा।

महबूबा ने कहा, ‘‘मैं मुंबई में (इंडिया गठबंधन) की बैठक में थी। (नेकां अध्यक्ष) डॉ. फारूक अब्दुल्ला भी वहां थे और मैंने उनसे कहा कि सीट बंटवारे पर वह जो भी फैसला करेंगे, हम उसे स्वीकार करेंगे क्योंकि वह हमारे बड़े हैं। उन्होंने (नेकां) फैसला किया पीडीपी खत्म हो गई है, क्या पीडीपी खत्म हो गई है?’’

महबूबा ने कहा कि उन्होंने हमें नीचा दिखाना शुरू कर दिया और कहा कि पीडीपी अब चौथे या पांचवें स्थान पर है और पार्टी खत्म हो गई है।

भाषा संतोष प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)