देर से हवाई अड्डा पहुंची महिला बेहोश, एयर इंडिया का चिकित्सा सहायता नहीं देने के आरोप से इनकार |

देर से हवाई अड्डा पहुंची महिला बेहोश, एयर इंडिया का चिकित्सा सहायता नहीं देने के आरोप से इनकार

देर से हवाई अड्डा पहुंची महिला बेहोश, एयर इंडिया का चिकित्सा सहायता नहीं देने के आरोप से इनकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 11, 2022/6:10 pm IST

नयी दिल्ली, 11 मई (भाषा) पिछले सप्ताह देर हो जाने पर दिल्ली हवाई अड्डे एक यात्री को एयर इंडिया की दिल्ली -वड़ोदरा उड़ान में सवार नहीं होने दिया गया एवं वह बेहोश हो गयी जिसके बाद उसके रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि उसे तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध नहीं करायी गयी।

हालांकि एयर इंडिया ने यह कहते हुए आरोप को खारिज कर दिया कि तत्काल एक डॉक्टर मौके पर पहुंचा लेकिन तबतक यात्री अच्छा महसूस करने लगी थी।

जब इस घटना के बारे में पूछा गया तब नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के प्रमुख अरूण कुमार ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ हम संबंधित एयरलाइन से रिपोर्ट मांग रहे हैं।’’

सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया है जिसमें अधेड़ उम्र की एक महिला बोर्डिंग गेट के समीप फर्श पर लेटी है और उसके रिश्तेदार उसके लिए पानी का प्रबंध करने में लगे हैं।

एक बयान में एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि यह वीडियो उन तीन यात्रियों के संदर्भ में है जो बोर्डिंग गेट के बंद हो जाने पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि एयरलाइन कर्मी द्वार बंद होने से पहले उनके नाम पुकारते रहे।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उनमें से एक को द्वार के समीप फर्श पर लेटा देख हमारे कर्मियों ने उसकी मदद के लिए तत्काल एक डॉक्टर एवं एक सीआईएसएफ कर्मी को बुलाया ।’’

उन्होंने कहा कि जब डॉक्टर मौके पर पहुंचा तब तक यात्री अच्छा महसूस करने लगी एवं उसने कोई चिकित्सा सहायता या व्हीलचेर लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया यात्रियों की सुरक्षा एवं सुविधा को शीर्ष प्राथमिकता देती है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘लेकिन एक जिम्मेदार एयरलाइन होने के नाते में नियामकीय निकाय के नियमों का पालन करना होता है और किसी भी स्थिति में हम तब उड़ान देरी नहीं कर सकते जब सभी यात्री समय से विमान में सवार हो गये हों।’’

एयर इंडिया ने यह नहीं बताया कि यह घटना दिल्ली हवाई अड्डे पर कब घटी । हालांकि सूत्रों ने कहा कि यह पिछले सप्ताह की घटना है।

भाषा

राजकुमार माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)