युवा कांग्रेस ने राजीव गांधी की जयंती पर फोटो प्रदर्शनी, रक्तदान शिविर का आयोजन किया |

युवा कांग्रेस ने राजीव गांधी की जयंती पर फोटो प्रदर्शनी, रक्तदान शिविर का आयोजन किया

युवा कांग्रेस ने राजीव गांधी की जयंती पर फोटो प्रदर्शनी, रक्तदान शिविर का आयोजन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : August 20, 2021/5:32 pm IST

नयी दिल्ली, 20 अगस्त (भाषा) कांग्रेस की युवा इकाई ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती को शुक्रवार को ‘सद्भावना दिवस’ के रूप में मनाया और इस अवसर पर फोटो प्रदर्शनी, रक्तदान शिविर एवं कई अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यालय परिसर में राजीव गांधी की एक नयी प्रतिमा का अनावरण किया और अपने पिता की याद में आयोजित फोटो प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया। इस फोटो प्रदर्शनी में राजीव गांधी के जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस फोटो प्रदर्शनी को देखने पहुंचे।

भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, संगठन के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा, ‘‘राजीव गांधी जी आधुनिक भारत के वास्तुकार थे, जिन्होंने भारत को मजबूत और आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम किया, उनकी दूरदर्शिता का फायदा देश आज भी उठा रहा है। उनकी दूरदर्शिता ने ही भारत को मजबूत, आधुनिक राष्ट्रों की श्रेणी में खड़ा किया है।’’

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने देश भर में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी की जन्म जयंती ‘सद्भावना दिवस’ के अवसर पर फोटो प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल कार्यक्रम, राष्ट्र के नाम दौड़, रक्तदान शिविर, जैसे अनेकों कार्यक्रमों का प्रदेश स्तर पर, जिला, विधानसभा, व ब्लॉक स्तर पर आयोजन किया।

उधर, भारतीय युवा कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख वैभव वालिया ने कहा, ‘‘राजीव गांधी जिस आधुनिक और वैज्ञानिक सोच वाले भारत के सपने को लेकर आगे बढ़े थे उस पर मौजूदा केंद्र सरकार द्वारा कुठाराघात किया जा रहा है। अब राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेसजन उसी सपने को आगे ले जाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।’’

भाषा हक

हक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)