diwali decoration ideas for home

diwali decoration ideas: दिवाली पर दुल्हन की तरह सजाए अपना घर, पड़ोसी भी नहीं थकेंगे तारीफ करते, बस फॉलो करें ये डेकोरेशन टिप्स…

diwali decoration ideas for home: दिवाली का त्यौहार अपने साथ नई उम्मीदें और खुशियां लेकर आता है। कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 12, 2023 / 03:22 PM IST, Published Date : November 12, 2023/3:22 pm IST

diwali decoration ideas for home: आज दिवाली के पर्व पूरे देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस समय सफाई से लेकर घर को सजाने और नई-नई चीजें खरीदने की तैयारियां हर घर में शुरू हो गई हैं। दिवाली का त्यौहार अपने साथ नई उम्मीदें और खुशियां लेकर आता है। यही वजह है लोग उत्सुकता से दिवाली का इंतजार करते हैं और अपने घरों को भी सजाते हैं। तो इस आर्टिकल में हम आपको घर सजाने के कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं।

Read more: Diwali Special Look: दिवाली पर दिखना चाहती हैं यूनिक तो आज ही ट्राई करें ये ट्रेडिशनल आउटफिट, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद…

लाइट से सजाएं घर

दिवाली पर मिलने वाली लाइटों की लड़ी से भी घर को सजाया जा सकता है। अपने घर के बार कलरफुल लाइट्स को लगाकर चमका सकते हैं। बालकनी में भी लाइटों से सजावट कर सकते हैं। दिवाली पर लाइटों की सजावट रात को खूब सुंदर लगोगी।

फूलों से करें सजावट

घरों को सजाने के लिए अब अक्सर लाइटों का इस्तेमाल किया जाता है। आप लाइटों का इस्तेमाल करें लेकिन साथ में फूलों से भी सजावट करें। घर को सजाने के लिए असली फूलों का ही इस्तेमाल करें। इससे दिवाली में घर फ्रेश और चमकदार दिखेगा।

दीवारों पर सजावट

दिवाली के त्यौहार से पहले अक्सर घरों की दीवारों पर पेंट करवाया जाता है। दीवारों को और सुंदर बनाने के लिए कलर के साथ-साथ पेंटिंग भी कर सकते हैं। आप चाहें तो घरों की दीवारों पर कलरफुल पेज को भी चिपका सकते हैं।

Read more: IAS Tina Dabi celebrate Diwali: IAS टीना डाबी ने इस अंदाज में मनाई बेटे संग पहली दिवाली, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें… 

पेड़ों को भी लाइटों से सजाएं

diwali decoration ideas for home: अगर आपके घर के बाहर पेड़ है, तो यह आपके लिए सबसे अच्छी बात है। क्योंकि पेड़ों पर लाइट लगाने के बाद घर का लुक और भी अच्छा लगता है। रात के समय हरे भरे पेड़ों पर हल्की मध्यम लाइट काफी आकर्षक फील देती है। घर के बाहर इस तरह का डेकोरेशन करने से हर किसी की नजर आपके घर पर एक बार जरूर पडे़गी।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers