FIFA World Cup 2022 : Vice President Jagdeep Dhankhar reached Qatar

FIFA World Cup 2022 : कतर में फुटबॉल का महाकुंभ, भारत के उपराष्ट्रपति होंगे शामिल, कौन-सा देश है खिलाब का प्रबल दावेदार?

FIFA World Cup 2022 : 20 नवंबर से कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 की आधिकारिक शुरुआत हो जाएगी। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कतर पहुंचे

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 20, 2022/5:31 pm IST

नई दिल्ली। FIFA World Cup 2022 : 20 नवंबर से कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 की आधिकारिक शुरुआत हो जाएगी। हर कोई इस बारे में सोच रहा है कि कौन सी टीमें पसंदीदा हैं और कौन सी टीम डार्क हॉर्स होगी, वहीं मेगा-इवेंट में कुछ आश्चर्य का कारण बनेगी। डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस, 2018 में विजयी होने के बाद फिर से प्रबल दावेदारों में शामिल है, लेकिन सभी देशों की निगाहें 18 दिसंबर पर टिकी हैं जब ट्रॉफी उठाई जाएगी। तभी स्थिति साफ हो पाएगी कि कौन सी टीम खिताब जीतने में कामयाब रहेगी।

read more : आव देखा न ताव दरोगा ने मांग में भर दिया सिंदूर, रोकती रही महिला, लेकिन नहीं माने दरोगा बाबू 

ये टीम है खिताब की प्रबल दावेदार

FIFA World Cup 2022 : ब्राजील साउथ अमेरिकी की पावरहाउस फुटबॉल टीम वर्ल्ड कप में सबसे पसंदीदा है। पांच बार की विजेता वर्तमान में नेमार, विनिसियस जूनियर और एलिसन के साथ बहुत ताकतवर होने का दावा कर रही है। हालांकि, उन्होंने 2002 के बाद से वर्ल्ड कप में जीत का स्वाद नहीं चखा है। नेमार की अगुवाई वाली टीम ग्रुप जी में स्विट्जरलैंड और कैमरून का सामना करने से पहले 24 नवंबर को सर्बिया के खिलाफ खेलकर अपने अभियान की शुरूआत करेगी।

read more : fifa world cup 2022: फीफा का राजस्व सात अरब 50 करोड़ डॉलर के पार, मात्र चार साल में हुई बंपर कमाई 

FIFA World Cup 2022 : बेल्जियम वर्ल्ड फुटबॉल रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज बेल्जियम ने आठ मैचों में अपराजित रहते हुए क्वालीफाइंग चरण को पार कर लिया और 19 के गोल अंतर के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहा। रॉबटरे मार्टिनेज, अब टीम के मुख्य कोच के रूप में अपने सांतवें वर्ष में, स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू, केविन डी ब्रुइन और एडेन हैजर्ड के साथ 3-4-2-1 मैदान में उतरने के पक्षधर हैं। डिफेंस में, वह अनुभवी जोड़ी जेन वटरेंघेन और टोबी एल्डरविएरल्ड पर निर्भर हैं, तो स्टार गोलकीपर थिबाउट कटरेइस के साथ खलने उतरेंगे।

read more : जुड़वा बच्चों की मां बनीं मुकेश अंबानी की बेटी ईशा, पीरामल परिवार में गूंजी किलकारी 

 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कतर पहुंचे

 

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कतर की राजधानी दोहा पहुंचे हैं। वे यहां फीफा विश्व कप 2022 के उद्घाटन समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस दौरान वह भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत भी करेंगे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें