Ekta Kapoor Birthday: Ekta Kapoor's journey from modest job to TV queen

Ekta Kapoor Birthday : मामूली नौकरी से लेकर टीवी क्वीन तक मुश्किलों से भरा रहा एकता कपूर का सफर, आज है करोड़ों की मालकिन

Ekta Kapoor Birthday : एकता कपूर आज अपना जन्मदिन मना रही है। 7 जून 1975 में एकता कपूर का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ। पिता जितेंद्र अपने

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2023 / 10:29 AM IST, Published Date : June 7, 2023/10:29 am IST

मुंबई : Ekta Kapoor Birthday : जब भी टीवी क्वीन की बात की जाती है, उसमें एकता कपूर का नाम जरूर लिया जाता है। आज भी दर्शकों को किसी शो का नाम याद हो या ना हो, लेकिन एकता कपूर का नाम जरूर याद रहता है। एकता आज इंडस्ट्री की सबसे कामयाब फीमेल प्रोड्यूसर हैं। कहते है हर सफल इंसान के पीछे एक बड़ा संघर्ष होता है। एकता का शुरुआती सफर भी काफी मुश्किलों से भरा रहा है। तो चलिए जानते हैं अभिनेत्री की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

यह भी पढ़ें : Tiku Talsania Birthday : कॉमेडी के दम पर बॉलीवुड में बनाई धाक, बड़े पर्दे और टीवी पर भी किया कमाल, जन्मदिन पर जानें टीकू तलसानिया से जुड़ी खास बातें 

परिजनों को था इस बात का डर

Ekta Kapoor Birthday : एकता कपूर आज अपना जन्मदिन मना रही है। 7 जून 1975 में एकता कपूर का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ। पिता जितेंद्र अपने जमाने के मशहूर अभिनेता हुआ करते थे वहीं मां शोभा कपूर प्रोड्यूसर थीं। पिता के कारण बचपन में एकता का परिचय फिल्म इंडस्ट्री से हो गया था। बचपन से ही एकता अपने पिता से बेहद प्यार करती थीं। उन्हें फिल्म के सेट पर जाने की इजाजत नहीं था कि क्योंकि उनके परिवार को लगता था कि अगर एकता ने किसी हीरोइन को जितेंद्र के साथ रोमांस करते देखा तो वह कहीं अभिनेत्री पर हमला न कर दे।

यह भी पढ़ें : Birthday Special: युवा आईकॉन का आज 49वां जन्मदिन, जिसने विश्व टेनिस में भारत को दिलाई एक अलग पहचान… 

मामूली नौकरी से की करियर की शुरुआत

Ekta Kapoor Birthday : एकता के करियर की बात करें तो उन्होंने एक मामूली नौकरी से अपने करियर की शुरुआत की थी। पिता स्टार थे, लेकिन एकता ने पिता की मदद लिए बिना अपना करियर बुलंदियों तक पहुंचाया। फिल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से एकता के शौक बचपन से ही पूरे किए जाते थे, लेकिन आगे चलकर एकता ने खूब पार्टी करनी शुरू कर दी। यह देखकर उनके पिता जितेंद्र ने उन्हें पॉकेट मनी देना बंद कर दिया। वहीं, से एकता के संघर्ष की कहानी शुरू होती है।

यह भी पढ़ें : बोरवेल में फंसी सृष्टि, 100 फीट गड्ढा खोदकर निकालने में लग सकता है 2 दिन का समय, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी 

पिता ने किया सपोर्ट

Ekta Kapoor Birthday : महज 17 साल की उम्र में एकता ने काम ढूंढना शुरू कर दिया। उन्होंने एड फिल्ममेकर कैलाश सुरेंद्रनाथ के साथ इंटर्नशिप शुरू कर दी। इंटर्नशिप पूरी हुई तो एकता उसी एड कंपनी में नौकरी करने लगीं। आगे चलकर एकता की मेहनत और लगन को देखते हुए पिता ने उन्हें खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए फाइनेंशियल सपोर्ट दिया। इसके बाद एकता बतौर प्रोड्यूसर बालाजी टेलीफिल्म्स में काम करने लगीं।

यह भी पढ़ें : महाकौशल से कांग्रेस का होने जा रहा शंखनाद, 12 जून को महिलाओं का वचन पत्र जारी करेंगी प्रियंका गांधी 

इतनी है एकता की नेटवर्थ

Ekta Kapoor Birthday : एकता कपूर के नेटवर्थ की बात करें तो उनके प्रोडक्शन हाउस बालाजी प्रोडक्शन की वैल्यू करीब 400 करोड़ रुपए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एकता की नेटवर्थ 95 करोड़ रुपये है। उसके अलावा एकता की देशभर में कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टी हैं। एकता भले ही फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती थीं, लेकिन उन्होंने सब कुछ अपनी काबिलियत पर हासिल किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें