India vs Australia t20 women's 2023

India vs Australia t20 women’s 2023: भारत की लचर फील्डिंग की बदौलत आस्ट्रेलिया ने बनाए 172 रन, टीम इंडिया के 10 ओवर में 90 रन

India vs Australia t20 women's 2023: भारतीय गेंदबाजी का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा जिसमें भी काफी सुधार की जरूरत है, जिससे बेथ मूनी ने 37 गेंद में 54 रन की शानदारी पारी से भारत के खिलाफ अपना बेहतरीन रिकॉर्ड जारी रखा।

Edited By :   Modified Date:  February 23, 2023 / 09:09 PM IST, Published Date : February 23, 2023/8:33 pm IST

India vs Australia t20 women’s 2023

केपटाउन, 23 फरवरी । भारत के लचर क्षेत्ररक्षण का पूरा फायदा उठाते हुए आस्ट्रेलिया ने गुरूवार को यहां आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में चार विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

भारतीय गेंदबाजी का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा जिसमें भी काफी सुधार की जरूरत है, जिससे बेथ मूनी ने 37 गेंद में 54 रन की शानदारी पारी से भारत के खिलाफ अपना बेहतरीन रिकॉर्ड जारी रखा।

खेल की सर्वश्रेष्ठ ‘पावर हिटर’ खिलाड़ियों में शुमार एशले गार्डनर ने 18 गेंद में 31 रन बनाये जबकि कप्तान मेग लैनिंग 34 गेंद में 49 रन बनाकर नाबाद रहीं।

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक दिन पहले तेज बुखार के बावजूद इस नॉकआउट मैच खेलने का फैसला किया।

read more:  कच्ची उम्र में Leak हो गई थी उर्फी जावेद की फोटो, लोग समझ बैठे थे पोर्न स्टार, करते थे गंदा कमेंट्स

स्विंग नहीं मिलने से भारत की स्टार गेंदबाज रेणुका सिंह को काफी मुश्किल हुई।

एलिसा हीली (26 गेंद में 25 रन) आमतौर पर मूनी के साथ पहली पारी की साझेदारी में काफी आक्रामकता दिखाती हैं लेकिन गुरूवार को ऐसा नहीं हुआ। मूनी ने 52 रन की भागीदारी के दौरान नियमित अंतराल पर बाउंड्री लगाना जारी रखा। मूनी जब 32 रन पर थीं, तब लांग ऑन पर शेफाली वर्मा ने उनका कैच छोड़ दिया।

टूर्नामेंट में भारत की सबसे निरंतर स्पिनर रहीं दीप्ति शर्मा ने अपने शुरूआती स्पैल में काफी शार्ट गेंद फेंकी। उनके दूसरे ओवर में 12 रन बने जिसमें मूनी ने वाइड लांग ऑफ पर गगनचुंबी छक्का जड़ा।

गेंदबाजों की अनिरंतर लाइन एवं लेंथ के अलावा खराब क्षेत्ररक्षण और कैच छोड़ने से भारत ने काफी रन लुटाये।

लैनिंग ने अपनी पारी के शुरूआत में मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 34 गेंद में नाबाद 49 रन बनाये जिसमें 20वें ओवर में रेणुका पर दो छक्के और एक चौका भी शामिल रहा।

read more: भारत के लचर क्षेत्ररक्षण से आस्ट्रेलिया ने बनाये चार विकेट पर 172 रन

रेणुका कोई विकेट नहीं ले सकीं और चार ओवर में उन्होंने 41 रन लुटाये।

पूजा वस्त्राकर की जगह खेल रहीं स्नेह राणा कोई विकेट नहीं चटका सकीं, हालांकि उन्होंने अपनी गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान किया। उनके पहले ओवर में लैनिंग विकेट के पीछे आउट हो सकती थीं लेकिन विकेटकीपर ऋचा घोष ने मौका गंवा दिया। ऋचा ने लैनिंग का एक स्टंपिंग का मौका भी खराब कर दिया।

अंतिम पांच ओवर में आस्ट्रेलिया ने 59 रन जोड़े।