PM Modi Yoga in UN

PM Modi Yoga in UN : संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में पीएम मोदी का संबोधन, कहा – ‘नौ साल पहले UN में ही मुझे मिला था योगा डे मनाने के प्रस्ताव करने का सम्मान”

PM Modi Yoga in UN पीएम मोदी का संबोधन, कहा - 'नौ साल पहले संयुक्त राष्ट्र में ही मुझे मिला था योगा डे मनाने के प्रस्ताव करने का सम्मान"

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2023 / 07:08 PM IST, Published Date : June 21, 2023/7:03 pm IST

PM Modi Yoga in UN नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बुलावे पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका पहुंच गए हैं। ये पहली बार है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी के राजकीय दौरे पर हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लगभग नौ साल पहले यहीं पर संयुक्त राष्ट्र ने मुझे 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने का प्रस्ताव करने का सम्मान मिला था। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप सभी को देखकर प्रसन्न हूं और यहां पर आने के लिए आप सभी का धन्यवाद करता हूं।

Read More: PM Modi Yoga in UN : यूएन मुख्यालय से पीएम मोदी का संबोधन, बोले- योग जीवन जीने का तरीका है 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में आगे कहा कि मुझे बताया गया है कि आज यहां लगभग हर राष्ट्रीयता का प्रतिनिधित्व है। योग का अर्थ है जोड़ना इसलिए आप एक साथ आ रहे हैं यह योग के दूसरे रूप की अभिव्यक्ति है। पिछले साल, 2023 को अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष के रूप में मनाने के भारत के प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए पूरी दुनिया एक साथ आई थी। बाजरा एक सुपरफूड है। वे समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं और पर्यावरण के लिए भी अच्छे हैं।

Read More: UN मुख्यालय में बोले PM मोदी, योग का अर्थ है जोड़ना, हर राष्ट्र का प्रतिनिधित्व देख खुश हूं 

पीएम मोदी ने कहा कि योग भारत से आता है। सभी प्राचीन भारतीय परंपराओं की तरह यह भी जीवंत और गतिशील है। योग जीवन का एक तरीका है।ये विचारों और कार्यों में सावधानी बरतने का एक तरीका है। ये स्वयं के साथ, दूसरों के साथ और प्रकृति के साथ सद्भाव से जीने का तरीका है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

 

 

 

 

 

 

 
Flowers