Benefits of Rosemary Plant: बालों को घना बनाएगा इस पौधे का पानी, बस इन बातों का रखें खास ध्यान... | Benefits of Rosemary Plant

Benefits of Rosemary Plant: बालों को घना बनाएगा इस पौधे का पानी, बस इन बातों का रखें खास ध्यान…

Benefits of Rosemary Plant: इसमें मौजूद पोषण स्कैल्प को हेल्दी और बालों को घना बनाने में हमारी मदद कर सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2024 / 09:28 PM IST, Published Date : February 28, 2024/9:28 pm IST

Benefits of Rosemary Plant: आजकल की लाइफस्टाइल में खाने पीने से लेकर रहने तक में इतने बदलाव देखे जा रहे हैं, जिससे लोग काफी प्रभावित हो रहे हैं। कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। खा​सकर हेयर फॉल की समस्या देखने को मिल रही है। रोजमेरी वॉटर बालों को हेल्दी बनाने और डैंड्रफ को कम करने में मददगार साबित हो सकता है। इसमें मौजूद पोषण स्कैल्प को हेल्दी और बालों को घना बनाने में हमारी मदद कर सकते हैं। लेकिन इसे लगाने का सही तरीका आपको पता होना चाहिए।

Read more: भगवान विष्णु की कृपा से बदल जाएगी इन राशि वालों की किस्मत, धन-दौलत के साथ हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता… 

बालों को सॉफ्ट और घना बनाने के लिए हम लोग तमाम कोशिशें करते हैं। कई तरह के हेयर केयर प्रोडक्ट्स साथ ही घरेलू नुस्खे अपनाते हैं। जिसमें आजकल रोजमेरी वॉटर का उपयोग करना बहुत ट्रेंड में हैं। लेकिन रोजमेरी वॉटर का इस्तेमाल बालों पर करते समय हमें कुछ खास बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि अगर आप इसका इस्तेमाल गलत तरीके से करेंगे, तो इससे आपके बाल खराब भी नजर आ सकते हैं।

इसे शुरु में पहले हल्का सा लगाकर देखें। अगर आपको ये सूट करें तभी इसका इसका इस्तेमाल करें। इस स्प्रे को बनाते समय रोजमेरी के साथ ही आप दूसरी सामग्री जैसे कि करी पत्ती, मेथी दाना या फिर गुड़हल के फूल को भी इसमें मिला सकते हैं। साथ ही इसकी पत्तियों को पहले पानी से सही से धो लें। ध्यान रखें कि इसमें किसी भी तरह का ऑयल मिक्स न करें।

Read more: Jamtara Train Accident: बड़ा रेल हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से 12 की मौत, कई घायल 

Benefits of Rosemary Plant: रोजमेरी वॉटर स्प्रे बनाने के बाद ध्यान रखें कि ठंडा होने पर ही इसका इस्तेमाल करें और साथ ही इसे आप फ्रीज में संभाल कर रखें और एक हफ्ते से पूराना रोजमेरी वाटर बालों पर न लगाएं। बल्कि इसे दोबारा बनाएं। साथ ही जरूरत से ज्यादा हीट न करें। रोजमेरी वॉटर को बालों पर लगाने का सही तरीका अपनाएं। इसे अपने स्कैल्प पर लगाएं ना कि बालों सिरों प। इससे आपको ज्यादा फायदा मिल सकता है। साथ ही इसे स्कैल्प पर लगाने के बाद तुरंत अपने बाल न धोएं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp