BJP's 'Victory Plan' in MP By-election on Vijayadashami

MP By-election में BJP का ‘विजय प्लान’, मुख्यमंत्री ने फहराया विजय पताका

अब सवाल है ये कि क्या वाकई उपचुनाव को लेकर बीजेपी ओवर कॉन्फिडेंस है या फिर उसे कोई डर सता रहा है।?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 15, 2021/10:41 pm IST

भोपाल। प्रदेश की खंडवा लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतर गई है। चुनाव के नतीजे भले 2 नवंबर को आएंगे। लेकिन बीजेपी अभी से विजय ध्वज फहराने में जुट गई है। विजयादशमी के दिन उपचुनाव वाले इलाकों में सीएम शिवराज सहित कई दिग्गत बीजेपी नेताओं ने विजय संकल्प पर्व के जरिये हुंकार भरी। हालांकि कांग्रेस ने इसे बीजेपी का ओवर कॉन्फिडेंस बताया। अब सवाल है ये कि क्या वाकई उपचुनाव को लेकर बीजेपी ओवर कॉन्फिडेंस है या फिर उसे कोई डर सता रहा है।?

ये भी पढ़ें :  अबरार खान ने पेश की गंगा-जमुनी तहजीब की मिशाल! विजयादशमी पर कई साल से बना रहे रावण

विजयादशमी के मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित पार्टी के दिग्गज नेताओं ने उपचुनाव वाले इलाकों में विजय पताका फहराया। सीएम ने जहां रैगांव विधानसभा क्षेत्र के सोहावल में पार्टी के विजय संकल्प अभियान की शुरूआत की। तो वहीं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पृथ्वीपुर तो राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने खंडवा में कार्यकर्तांओं में जोश भरा। मतलब साफ है कि उपचुनाव के लिये बीजेपी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतर गई है। यही वजह है कि वो चुनावी परिणाम आने से पहले ही जीत का दावा कर रही है। हालांकि कांग्रेस इसे बीजेपी का ओवर कॉन्फिडेंस बता रही है!

ये भी पढ़ें:  आस्था की अग्नि परीक्षा! दहकते अंगारों पर नंगे पैर चलते हैं ग्रामीण, आज तक नहीं हुआ कोई घायल

कांग्रेस लाख सवाल खड़े करें, लेकिन उपचुनाव में जीत के लिये बीजेपी पूरा जोर लगाती नजर आ रही है। शिवराज कैबिनेट के करीब सभी मंत्री उपचुनाव वाले क्षेत्रों में डेरा डाले हुए हैं। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन इलाकों में रैलियां कर रहे है। इतना ही नहीं उपचुनाव की प्लानिंग भी बीजेपी ने मेगा इवेंट की तर्ज पर की है।

ये भी पढ़ें :  हारमोनियम लेकर सड़क पर आ गया ये स्टार सिंगर! लड़के ने 12 रुपए दिए तो हो गए भावुक

उपचुनाव को लेकर बीजेपी सरकार और संगठन के मन में डर की कई वजहे हैं। दरअसल आम चुनाव से पहले ये उपचुनाव सत्ता के सेमीफाइनल के तौर देखे जा रहे है। अगर सत्ता में रहते हुए बीजेपी अगर हारती है तो पार्टी पर एक बड़ा प्रश्नचिन्ह लगेगा। वहीं चुनाव हारने का मतलब सरकार के कामकाज से जनता की नाराजगी के तौर ओर भी देखा जाएगा। लिहाजा चुनाव में जीत के लिए बीजेपी अभी से विजय पताका फहराकर कार्यकर्ताओ में जोश बनाये रखना चाहती है। विजय संकल्प यात्रा में बीजेपी भले ही जीत का दावा करे। लेकिन बीजेपी या कांग्रेस। विजय पताका कौन लहराता है। इसका जवाब तो 2 नवंबर को ही मिलेगा।

ये भी पढ़ें:  राजशाही पोशाक में नजर आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बेटे के साथ की कुलदेवी की पूजा अर्चना