Indore Lok Sabha Chunav 2024: इंदौर सीट पर नहीं होगा चुनाव? अक्षय कांति बम के नामांकन वापसी के बाद हो सकता है खेला, निर्वाचन आयोग ले सकती है बड़ा फैसला | Indore BJP Candidate Shankar Lalwani will win unopposed?

Indore Lok Sabha Chunav 2024: इंदौर सीट पर नहीं होगा चुनाव? अक्षय कांति बम के नामांकन वापसी के बाद हो सकता है खेला, निर्वाचन आयोग ले सकती है बड़ा फैसला

Indore Lok Sabha Chunav 2024: इंदौर सीट पर नहीं होगा चुनाव? अक्षय कांति बम के नामांकन वापसी के बाद हो सकता है खेला

Edited By :   Modified Date:  April 29, 2024 / 01:18 PM IST, Published Date : April 29, 2024/1:18 pm IST

इंदौर: Indore Lok Sabha Chunav 2024 लोकसभा चुनाव 2024 के सियासी रण में इस बार बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। पहले सूरत सीट से कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन निरस्त हुआ और फिर अब इंदौर कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इतना ही नहीं नामांकन वापस लेने के कुछ ही देर बाद अक्षय कांति बम भाजपा कार्यालय में नजर आए, जिसके बाद ये कहा जा रहा है कि अक्षय कांति बम ने भाजपा की सदस्यता ले ली है। सियायी गलियारे का ये नजारा देखने के बाद अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि इंदौर सीट पर भी इस बार चुनाव नहीं होगा? अब ऐसे कयास क्यों लगाए जा रहे हैं आइए समझते हैं।

Read More: Shivraj Singh on Akshay Kanti Bam : इंदौर में फटा अक्षय कांति ‘बम’! आखिर नेता क्यों छोड़ रहे कांग्रेस? पूर्व सीएम ने बताई असली वजह

गुजरात में भाजपा की निर्विरोध जीत

Indore Lok Sabha Chunav 2024 दरअसल गुजरात की सूरत लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार निलेश कुंभानी का पर्चा खारिज होने और अन्य प्रत्याशियों के द्वारा अपना पर्चा वापस लेने के बाद भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया था। बता दें​ कि सूरत सीट पर 7 मई को मतदान होना था, लेकिन इससे पहले ही भाजपा को छोड़ सभी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। ऐसे में निर्वाचन आयोग ने बिना मतदान के ही भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल की जीत घोषित कर दी।

Read More: Today Live Updates 29th April 2024: भाजपा में शामिल हुए ‘अक्षय कांति बम’, कुछ देर पहले ही वापस लिया था नामांकन

इंदौर में हुआ खेला

ऐसे ही कुछ नजारा इंदौर में भी देखने को मिल रहा है। कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस ले लिया है, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने दबाव डालकर नामांकन वापस कराने का आरोप लगाया है। अब अगर इंदौर सीट पर भी सूरत जैसे ही हालात बने यानि अन्य उम्मीदवारों ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया तो ये तय है कि यहां भी बिना मतदान के ​ही भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी को निर्विरोध विजेता घोषित किया जा सकता है। हालांकि इस संबंध में अंतिम फैसला निर्वाचन आयोग की ओर से लिया जाएगा। हालांकि अभी इसके लिए हमें शाम तक इंतजार करना होगा, क्योंकि आज नामांकन वापसी का आखिरी दिन है।

Read More: Indian Railway: रेल यात्रियों को सौगात, अब घर बैठे ही कर सकते हैं अनारक्षित और प्लेटफॉर्म टिकट की बुकिंग, रेलवे ने दी ये सुविधा

इंदौर सीट पर कितने प्रत्याशी चुनावी मैदान में

गौरतलब है कि इंदौर सीट से 27 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था, जिसके बाद 4 प्रत्याशियों का नामांकन निरस्त कर दिया गया था। वहीं, अब अक्षय कांति बम के नामांकन वापसी के नामांकन वापसी के बाद अब सिर्फ 22 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है, जिसमें से एक प्रत्याशी भाजपा के शंकर लालवानी हैं। अगर आज शाम तक अगर 21 उम्मीदवार नाम वापसी कर लेते हैं तो ये तय है कि यहां भी शंकर लालवानी की निर्विरोध जीत हो सकती है।

Read More: Akshay Kanti Bam News: कांग्रेस उम्मीदवार के नाम वापसी के बाद अब इंदौर में बचेंगे 22 उम्मीदवार.. कांग्रेस किस प्रत्याशी को देगी अपना समर्थन?..

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो