अदाणी मामला : भाजपा ने कहा,‘‘हमारे वित्तीय बाजार बहुत ज्यादा विनियमित हैं’’ |

अदाणी मामला : भाजपा ने कहा,‘‘हमारे वित्तीय बाजार बहुत ज्यादा विनियमित हैं’’

अदाणी मामला : भाजपा ने कहा,‘‘हमारे वित्तीय बाजार बहुत ज्यादा विनियमित हैं’’

:   Modified Date:  February 4, 2023 / 08:48 PM IST, Published Date : February 4, 2023/8:48 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), चार फरवरी (भाषा) अदाणी समूह को लेकर अमेरिकी फॉरेंसिक फाइनेंशियल कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट पर मची उथल-पुथल के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि भारत के वित्तीय बाजार ‘‘बहुत ज्यादा विनियमित’’ हैं।

सत्तारूढ़ दल ने अदाणी समूह का नाम लिए बगैर यह भी कहा कि कॉर्पोरेट क्षेत्र के मौजूदा उतार-चढ़ावों पर सरकार की पूरी निगाह बनी हुई है।

अदाणी मामले के बारे में पूछे जाने पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपालकृष्ण अग्रवाल ने इंदौर में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा,‘‘मैं किसी एक समूह का नाम नहीं लेना चाहता, लेकिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस विषय पर पहले ही अपना स्पष्टीकरण दे दिया है। भारतीय रिजर्व बैंक भी इस मामले में विस्तृत स्पष्टीकरण दे चुका है जिसके मुताबिक देश के बैंकों ने सारे पैमानों को बरकरार रखते हुए विभिन्न कंपनियों को बड़े कर्ज दिए हैं।’’

उन्होंने कहा,‘‘रिजर्व बैंक, सेबी और अन्य नियामकों के चलते आज के समय में हमारे वित्तीय बाजार बहुत ज्यादा विनियमित हैं। वित्त मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि सभी नियामक अपना काम रहे हैं।’

अग्रवाल ने अदाणी समूह का नाम लिए बगैर कहा कि मौजूदा सूरते-हाल को लेकर भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने भी अपना बयान जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि कॉर्पोरेट क्षेत्र में उतार-चढ़ाव पहले भी आते रहे हैं और वर्तमान परिस्थितियों पर सरकार की पूरी निगाह बनी हुई है।

संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित कर अदाणी मामले की जांच कराने की विपक्षी दल कांग्रेस की मांग पर भाजपा प्रवक्ता ने सीधी प्रतिक्रिया से बचते हुए कहा,‘‘यह विषय सरकार देखेगी।’’

अग्रवाल ने यह भी कहा कि हाल ही में पेश आम बजट से देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी और विनिर्माण क्षेत्र के विस्तार से बड़ी तादाद में नये रोजगार पैदा होंगे।

उन्होंने कहा कि भारत में फिलहाल किसी भी तरह से मंदी नहीं है और देश की अर्थव्यवस्था दुनिया भर में सबसे तेज गति से बढ़ रही है।

भाषा हर्ष धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers