मप्र : प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर हवाई अड्डे पर भाजपा के 30 बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से मुलाकात की |

मप्र : प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर हवाई अड्डे पर भाजपा के 30 बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से मुलाकात की

मप्र : प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर हवाई अड्डे पर भाजपा के 30 बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से मुलाकात की

:   Modified Date:  May 7, 2024 / 10:48 AM IST, Published Date : May 7, 2024/10:48 am IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), सात मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 30 बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

भाजपा के एक प्रवक्ता ने बताया कि खरगोन और धार की चुनावी सभाओं के लिए रवाना होने से पहले मोदी ने इंदौर के हवाई अड्डे पर पार्टी के 30 बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से भेंट की।

प्रवक्ता ने बताया कि इनमें इंदौर जिले के उन मतदान केंद्रों के भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे जहां नवंबर 2023 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को सबसे ज्यादा वोट मिले थे।

शहर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने बताया कि इस बार बड़े नेताओं के बजाय पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री से मिलवाया गया ताकि लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके।

कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने इंदौर में पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 29 अप्रैल को अपना पर्चा वापस ले लिया और भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद कांग्रेस मतदाताओं से अपील कर रही है कि वे ‘भाजपा को सबक सिखाने के लिए’ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर ‘नोटा’ (उपरोक्त में से कोई नहीं) पर बटन दबाएं।

कांग्रेस की इस अपील से सचेत भाजपा ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने का अभियान शुरू किया है।

भाजपा ने अपने निवर्तमान सांसद शंकर लालवानी को लगातार दूसरी बार इंदौर के चुनावी रण में उतारा है। मतदाताओं की तादाद के लिहाज से सूबे में सबसे बड़े लोकसभा क्षेत्र में इस बार 25.13 लाख लोगों को मताधिकार हासिल है जहां भाजपा कम से कम आठ लाख वोट के अंतर से जीत के लक्ष्य पर काम कर रही है।

भाजपा का पिछले 35 साल से इंदौर लोकसभा सीट पर कब्जा है।

भाषा हर्ष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers