शिवपुरी में पटाखा निर्माण इकाई में विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हुई |

शिवपुरी में पटाखा निर्माण इकाई में विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हुई

शिवपुरी में पटाखा निर्माण इकाई में विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : April 13, 2022/11:29 am IST

शिवपुरी, 13 अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में अवैध पटाखा निर्माण इकाई में हुए विस्फोट की घटना में तीन और लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद घटना में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।

एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि जिला मुख्यालय से लगभग 55 किलोमीटर दूर बदरवास कस्बे में मंगलवार दोपहर को पटाखा इकाई में विस्फोट के बाद एक महिला और उसकी नाबालिग बेटी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी जबकि आठ अन्य लोग घायल हो गए थे।

बदरवास थाने के प्रभारी राकेश शर्मा ने बताया कि आठ घायलों में से एक पुरुष, एक महिला और एक नाबालिग लड़के की शिवपुरी और गुना के अस्पतालों में इलाज के दौरान मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मोहम्मद हुसैन अंसारी के स्वामित्व वाली दो मंजिला इमारत के भूतल में अवैध पटाखा इकाई चलाई जा रही थी, जिसमें मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे धमाका हो गया।

थाना प्रभारी ने कहा कि विस्फोट बहुत शक्तिशाली था जिसमें तबस्सुम खान (25) और उसकी बेटी उमरा (11) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

शर्मा ने कहा कि अंसारी पटाखों का कारोबारी है और उसके पास गांव सुमेला में पटाखे बनाने की एक इकाई चलाने का लाइसेंस है लेकिन बदरवास के रिहायशी इलाके में वह अवैध रूप से काम करवा रहा था।

उन्होंने कहा कि घायलों में अंसारी के तीन श्रमिक और परिवार का एक सदस्य शामिल है।

थाना प्रभारी ने कहा कि विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है।

भाषा सं दिमो मनीषा नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers