मध्य प्रदेश की अध्यात्म मंत्री ने कहा, शैक्षणिक संस्थानों में तय यूनिफॉर्म ही पहना जाना चाहिए |

मध्य प्रदेश की अध्यात्म मंत्री ने कहा, शैक्षणिक संस्थानों में तय यूनिफॉर्म ही पहना जाना चाहिए

मध्य प्रदेश की अध्यात्म मंत्री ने कहा, शैक्षणिक संस्थानों में तय यूनिफॉर्म ही पहना जाना चाहिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : February 11, 2022/4:45 pm IST

इंदौर (मप्र), 11 फरवरी (भाषा) कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद के बीच मध्य प्रदेश की अध्यात्म और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि विद्यार्थियों को शैक्षणिक संस्थानों में अनुशासन का पालन करते हुए तय यूनिफॉर्म ही पहनना चाहिए।

ठाकुर ने हिजाब विवाद के बारे में पूछे जाने पर इंदौर में संवाददाताओं से कहा,‘‘शैक्षणिक संस्थानों का अपना अनुशासन होता है। इन संस्थानों में (विद्यार्थियों के लिए) जो यूनिफॉर्म तय किया गया हो, उसी यूनिफॉर्म का उपयोग किया जाना चाहिए और संविधान भी इस बात की गवाही देता है।’’ अध्यात्म मंत्री ने हालांकि अपने बयान में हिजाब पर कोई टिप्पणी नहीं की।

गौरतलब है कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने बुधवार को कहा था कि राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने का कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। राज्य सरकार को यह सफाई स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के उस बयान पर विवाद के बाद देनी पड़ी थी जिसमें उन्होंने शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध का समर्थन किया था और आने वाले समय में प्रदेश के स्कूलों में ‘‘ड्रेस कोड’’ लागू करने के लिए चर्चा की बात कही थी।

हालांकि, इस बात को लेकर विवाद बढ़ने पर परमार ने बाद में पलटी मारते हुए कहा था कि कुछ लोगों ने उनके बयान का गलत अर्थ निकाला है और इसे गलत संदर्भ में देश के सामने रखा है।

भाषा हर्ष सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)