भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान लगे ‘‘मोदी-मोदी’’ के नारे, राहुल ने की नारेबाजों से मुलाकात |

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान लगे ‘‘मोदी-मोदी’’ के नारे, राहुल ने की नारेबाजों से मुलाकात

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान लगे ‘‘मोदी-मोदी’’ के नारे, राहुल ने की नारेबाजों से मुलाकात

:   Modified Date:  March 5, 2024 / 10:37 PM IST, Published Date : March 5, 2024/10:37 pm IST

शाजापुर (मप्र), पांच मार्च (भाषा) राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ मंगलवार को जब मध्य प्रदेश के शाजापुर शहर से गुजर रही थी तो ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए गए।

कांग्रेस नेता गांधी ने अपना काफिला रोकर नारे लगा रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें आलू दिए और गांधी ने ‘फ्लाइंग किस’ दिया।

बाद में शाम को, गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए इस घटना का उल्लेख किया और कहा कि ‘नफरत के बाज़ार’ में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलकर ऐसी घटनाओं का सामना करना आसान है।

जब यह यात्रा शाजापुर से गुजर रहा थी तो एबी रोड पर पार्षद मुकेश दुबे के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं का एक समूह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा में ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगा रहा था।

समूह को देखते ही गांधी ने उनके साथ बातचीत करने के लिए काफिला रोक दिया और एक-दूसरे का अभिवादन किया, हाथ मिलाया, जबकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए।

भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलने और हाथ मिलाने के बाद गांधी अपने वाहन की ओर लौट गये। वाहन में बैठकर, उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के समूह की ओर हाथ हिलाया और उन्हें ‘फ्लाइंग किस’ दी।

बाद में ‘पीटीआई-भाषा’ से बात करते हुए, शाजापुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 28 का प्रतिनिधित्व करने वाले भाजपा पार्षद दुबे ने कहा कि जब उन्होंने ‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए तो गांधी वाहन से उतरकर नीचे आए।

उन्होंने कहा, ”मैंने गांधी से कहा कि आपका स्वागत है।” उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस नेता को आलू भी सौंपे।

गांधी की यात्रा बाद में यहां से उज्जैन के लिए रवाना हुई।

उज्जैन में अपने वाहन से एक सभा को संबोधित करते हुए, गांधी ने कहा, ‘नफरत के बाजार में प्यार की दुकान खोलो। यह काफी आसान है। यह उतना मुश्किल नहीं है। कभी-कभी यात्रा के दौरान ऐसा होता है, जैसे आज हुआ।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा के तीन-चार लोग झंडे लेकर खड़े थे। वे चिल्ला रहे थे। मैंने गाड़ी से उतरकर हाथ मिलाया और पूछा भाई कैसे हो? और उन्होंने चिल्लाना बंद कर दिया और मुस्कुराने लगे और फिर जब मैं जा रहा था, तो वे ऐसा ही (फ्लाइंग किस) कर रहे थे ।”

इससे पहले, गांधी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की।

भाषा सं दिमो जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)