महाराष्ट्र विधान परिषद के 10 सदस्य जून-जुलाई में सेवानिवृत्त होंगे, दी गई विदाई |

महाराष्ट्र विधान परिषद के 10 सदस्य जून-जुलाई में सेवानिवृत्त होंगे, दी गई विदाई

महाराष्ट्र विधान परिषद के 10 सदस्य जून-जुलाई में सेवानिवृत्त होंगे, दी गई विदाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 23, 2022/5:45 pm IST

मुंबई, 23 मार्च (भाषा) महाराष्ट्र विधान परिषद के 10 सदस्यों का कार्यकाल इस साल जून-जुलाई के दौरान पूरा हो जाएगा। इन दस सदस्यों में सदन के सभापति रामराजे नाइक निंबाल्कर और नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर भी शामिल हैं।

विधान पार्षद (एमएलसी) रविंद्र फाटक जून में सेवानिवृत्त होंगे जबकि बाकी नौ सदस्यों का कार्यकाल जुलाई के अंत में समाप्त हो रहा है।

इन सभी 10 सदस्यों को बुधवार को विदाई दी गई क्योंकि चालू बजट सत्र उनके, विधानमंडल के उच्च सदन से सेवानिवृत्त होने से पहले आखिरी सत्र है।

जानकारी के मुताबिक विधान परिषद से जून-जुलाई में जो सदस्य सेवानिवृत्त होंगे उनमें राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, शिवसेना नेता दिवाकर रावते, सदाभाऊ खोट, सुरजीतसिंह ठाकुर, विनायक मीते, प्रसाद लाड और संजय दौंड शामिल हैं। इनके अलावा निंबाल्कर, दरेकर और फाटक भी इस सूची में शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि एमएलसी का कार्यकाल छह साल का होता है।

विधान परिषद में उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने विदाई भाषण दिया। इस मौके पर विभिन्न पार्टियों के वरिष्ठ विधान पाषर्दों ने भी अपनी बात रखी।

सदन से सेवानिवृत्त होने वाले सदस्यों में दो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)के, पांच भाजपा के और तीन शिवसेना के सदस्य हैं।

महाराष्ट्र विधान परिषद में कुल 78 सीटें हैं जिनमें से मौजूदा समय में 15 सीटें खाली हैं।

भाषा धीरज मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)