महाराष्ट्र पासा पलटने वाला राज्य बनेगा और भाजपा को सत्ता में आने से रोकेगा: चेन्नीथला |

महाराष्ट्र पासा पलटने वाला राज्य बनेगा और भाजपा को सत्ता में आने से रोकेगा: चेन्नीथला

महाराष्ट्र पासा पलटने वाला राज्य बनेगा और भाजपा को सत्ता में आने से रोकेगा: चेन्नीथला

:   Modified Date:  May 16, 2024 / 08:20 PM IST, Published Date : May 16, 2024/8:20 pm IST

मुंबई, 16 मई (भाषा) कांग्रेस नेता रमेश चेन्नीथला ने बृहस्पतिवार को भरोसा जताया कि महा विकास आघाडी (एमवीए) महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट में ज्यादातर पर जीत हासिल करेगा और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को केंद्र की सत्ता में फिर से आने से रोकने में अहम भूमिका निभाएगा।

चेन्नीथला ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “भले ही हम (कांग्रेस) 17 सीट पर चुनाव लड़ रहे हों, लेकिन 48 में से हरेक सीट कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (शरदचंद्र पवार) की है। महाराष्ट्र पासा पलटने वाला राज्य होगा जो भाजपा को फिर से सत्ता में आने से रोकेगा।”

कांग्रेस के महाराष्ट्र के प्रभारी ने दावा किया कि मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पूरी तरह से एमवीए के पक्ष में है।

उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र के लोग वर्तमान सरकार के गलत कामों के बारे में जानते हैं। केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार को गिराया गया था। लोग निराश हैं और मौके का इंतजार कर रहे हैं।”

चेन्नीथला ने कहा कि कर्नाटक में पिछली बोम्मई सरकार चुनी नहीं गई थी बल्कि अन्य दलों के विधायकों को तोड़कर बनाई गई थी।

उन्होंने कहा कि जब वह चुनाव में जनता के बीच गए थे तो लोगों ने उन्हें सबक सिखा दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि महाराष्ट्र में भी ज्यादातर समर्थन एमवीए के लिए है।

चेन्नीथला ने कहा, ‘हम बड़े परिदृश्य को देख रहे हैं। हमें एक-दूसरे को समायोजित करना होगा। 48 में से हमें ज्यादातर सीट जीतनी हैं और मुख्य उद्देश्य मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करना है। हम गठबंधन की भावना से सभी को समायोजित कर रहे हैं। हम साथ मिलकर काम कर रहे हैं।’

चेन्नीथला ने कहा कि एमवीए के सामने बड़ी चुनौती इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव भी होंगे।

उन्होंने कहा, ‘हमने अभी तक विधानसभा चुनावों पर चर्चा नहीं की है। लेकिन एमवीए को बहुमत मिलेगा और वह राज्य में अगली सरकार बनाएगा।’

कांग्रेस नेता ने कहा, “ लोग निराश हैं। किसानों द्वारा आत्महत्याएं करने की सबसे ज्यादा घटनाएं महाराष्ट्र में हुईं। वे मौजूदा सरकार को करारा जवाब देंगे।”

भाषा

नोमान रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers