विधान परिषद चुनाव में हंदोरे की हार से व्यथित नेता का महाराष्ट्र कांग्रेस उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा

विधान परिषद चुनाव में हंदोरे की हार से व्यथित नेता का महाराष्ट्र कांग्रेस उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा

: , June 22, 2022 / 07:45 PM IST

नागपुर, 22 जून (भाषा) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के उपाध्यक्ष किशोर गजभिये ने बुधवार को यह कहते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया कि वह हाल ही में हुए राज्य विधान परिषद चुनाव में पार्टी नेता चंद्रकांत हंदोरे की हार से ‘‘व्यथित’’ हैं।

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) प्रमुख नाना पटोले को सौंपे अपने त्यागपत्र में गजभिये ने कहा कि हंदोरे की हार पार्टी के लिए ‘‘चौंकाने वाला और एक गंभीर मुद्दा’’ है।

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं दलित नेता हंदोरे सोमवार को हुए राज्य विधान परिषद चुनाव में हार गए थे। उन्हें कांग्रेस ने मैदान में उतारा था।

विधान परिषद की दस सीटों के लिए चुनाव हुए थे और इसके लिए कुल 11 उम्मीदवार मैदान में थे। विपक्षी दल भाजपा ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ा और उसके सभी उम्मीदवारों ने जीत दर्ज कर ली जो कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के लिए एक झटका था। एमवीए के सहयोगी शिवसेना और राकांपा के दो-दो उम्मीदवार जीते जिसमें पूर्व भाजपा नेता एकनाथ खडसे की जीत भी शामिल है। कांग्रेस उम्मीदवार भाई जगताप जीत गए जबकि हंदोरे चुनाव हार गए।

गजभिये ने कहा कि हंदोरे न केवल कांग्रेस के एक वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं, बल्कि आंबेडकरवादियों, दलितों और शोषितों के नेता भी हैं। उन्होंने पत्र में कहा, ‘‘उनकी हार से आंबेडकरवादियों और दलित समुदाय में गुस्सा है। मैं व्यक्तिगत रूप से उनकी हार से दुखी हूं और विनम्रतापूर्वक आपको एमपीसीसी के उपाध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा भेज रहा हूं। कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।’’

भाषा अमित उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)